अर्शदीप सिंह ने हासिल किया एक नया माइलस्टोन, ICC T20I रैंकिंग में पाया ये स्थान

 
अर्शदीप सिंह

23 वर्षीय युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का इस साल शानदार प्रदर्शन रहा है। वर्ष की शुरुआत में भारतीय टीम के आस-पास कहीं नहीं थे। अर्शदीप ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में भारत की बड़ी उम्मीद थे।

पंजाब किंग्स के साथ एक शानदार आईपीएल 2022 सीज़न के बाद - जहां वह जसप्रीत बुमराह के बाद टूर्नामेंट में शायद दूसरे सबसे अच्छे डेथ बॉलर थे - अर्शदीप को भारतीय टीम की टी20I टीम में शामिल किया गया और वह अब पहले नामों में से एक बन गया है। 

अपने अब तक के 21-T20I करियर में, अर्शदीप सिंह ने 8.17 की अच्छी इकॉनमी से 33 विकेट लिए हैं, जो वास्तव में बहुत अच्छा है, क्योंकि उन्होंने नियमित रूप से डेथ ओवरों में अपने लगभग आधे ओवर फेंके।

616 रेटिंग अंकों के साथ, अर्शदीप सिंह ICC द्वारा सबसे छोटे प्रारूप में गेंदबाजों के बीच 21वें स्थान पर हैं। शीर्ष 10 की सूची में कोई भी भारतीय नहीं है, जिसका नेतृत्व हसरंगा कर रहे हैं और सीमर भुवनेश्वर कुमार शीर्ष 10 से बाहर ,11 वें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों में, हालांकि, एक भारतीय - सूर्यकुमार यादव हैं - जिनका फॉर्म इस साल कमाल का है, और उन्होंने न्यूजीलैंड में  शतक के साथ T20I में अपने 2022 का अंत किया। सूर्यकुमार, पहले से ही नंबर 1 टी20ई बल्लेबाज हैं, उनके रेटिंग अंक बढ़कर 890 हो गए, जो दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तानी मोहम्मद रिजवान से बहुत आगे हैं, जिनके 836 रेटिंग अंक हैं। सूर्यकुमार यादव को श्रृंखला के लिए मैन ऑफ द सीरीज नामित किया गया था, जिसे भारत ने 1-0 से जीता था जिसमें पहला गेम धुल गया था और तीसरा मैच टाई में समाप्त हुआ था।

हार्दिक पांड्या, जिन्होंने हाल ही में न्यूज़ीलैंड में भारत की कप्तानी की थी, टी20ई में शीर्ष 10 ऑलराउंडरों की रैंकिंग में एकमात्र भारतीय हैं।