IPL से पहले अर्जुन तेंदुलकर का शानदार प्रदर्शन, विजय हजारे ट्रॉफी में मचाया तहलका

 
अर्जुन तेंदुलकर

एक ओर जहां आईपीएल 2023 की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है वहीं दूसरी ओर घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं वही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि स्टार किड होने के नाते अर्जुन तेंदुलकर को कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा। इसी कारण उन्हें मुंबई इंडियंस ने 2 सालों से अपनी टीम में तो रखा परंतु उन्हें एक मैच में भी मौका नहीं दिया गया। हालांकि अब अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा की ओर से खेल रहे अर्जुन तेंदुलकर ने 5 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं।


सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी किया शानदार प्रदर्शन

अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए विकेट चटकाए थे। बता दें कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लास्ट 5 मैचों में अर्जुन तेंदुलकर ने 8 विकेट लिए इस दौरान हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए थे। वही विजय हजारे ट्रॉफी में अर्जुन ने 61 रन देकर दो विकेट लिए हैं।अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने 9 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया था। इस दौरान अर्जुन ने दो केच भी  पकड़े थे।  कुल मिलाकर अर्जुन तेंदुलकर पिछले 10 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। वही दोनों फॉर्मेट में उनके नाम 17 विकेट हो गए हैं।

यह रहा मैच का हाल

मैच की बात की जाए तो पहले बल्लेबाजी करते हुए अरुणाचल प्रदेश ने 175 रनों का लक्ष्य रखा था। इस दौरान गोवा की ओर से अमूल्य पेंडरेकर ने 9 ओवर में 41 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे। वहीं लक्ष्य गर्ग ने 8 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं एक विकेट येदांत नाइक को भी मिला। बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने कप्तान सुयश प्रभूदेसाई के 62 रन और स्नेहल कोथानाकर के 68 रनों की पारी की बदौलत जीत हासिल की।

आईपीएल में मुंबई का हिस्सा है अर्जुन तेंदुलकर

जानकारी के लिए बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने लिस्ट 1 के 5 ओर 9 T20 मैच खेले हैं जिसमें लिस्ट में उन्होंने 5 विकेट चटकाए। वहीं T20 क्रिकेट में उन्हें 12 विकेट मिले हैं पिछले साल जनवरी में अर्जुन तेंदुलकर ने टी20 में डेब्यू किया था। वही अर्जुन तेंदुलकर 2 साल से आईपीएल की मुंबई इंडियंस का हिस्सा है। वहीं इस बार भी मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को अपने रिटेन खिलाड़ियों में शामिल किया है। उम्मीद की जा रही है कि अर्जुन तेंदुलकर को इस बार आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।