T20 वर्ल्ड कप के बीच इस खिलाडी ने अचानक किया सन्यास का एलान

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप का अभियान अपने अंतिम दौर में है। इस टूर्नामेंट में दर्शकों को रोज नए नए रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। इस टूर्नामेंट में सेमीफाइनल के लिए चारो टीमें तय हो चुकी है। जिसके अंतर्गत न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, भारत और इंग्लैंड की टीमें शामिल है। इसी बीच एक स्टार क्रिकेटर ने अपने संन्यास की घोषणा की है।

इस खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट

इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड टीम ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में नीदरलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को 13 रनों से शिकस्त दी थी। जिसके कारण साउथ अफ्रीका टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वही हाल ही में 38 साल के खिलाड़ी स्टीफन माइबर्ग ने सन्यास लेने का ऐलान किया है। स्टीफन मायबर्ग ने सोशल मीडिया द्वारा इस बात की घोषणा की है।

सोशल मीडिया से दी सन्यास की जानकारी

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए स्टीफन माइबर्ग ने लिखा की 17 सीजन पहले फर्स्ट क्लास डेब्यू और 12 सीजन पहले इंटरनेशनल डेब्यू का पल यादगार रहेगा। परंतु अब जूते टांगने का वक्त गया है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस प्रकार वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के बाद अपना करियर समाप्त करूंगा। हर खिलाड़ी अपनी टीम को जिताना चाहता है वही सभी खिलाड़ियों की तरह मेरी आंखों में भी आंसू थे। मैं नीदरलैंड क्रिकेट स्कोर धन्यवाद अदा करता हूं। इस पोस्ट के साथ स्टीफन माइबर्ग ने अपने जूते टांगने की फोटो भी शेयर की।

नीदरलैंड्स को जीताए है कई बड़े मैच

बता दें कि साल 1984 में स्टीफन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। परंतु कई वर्षों से वह नीदरलैंड में ही रह रहे थे। जिसके बाद साल 2011 में नीदरलैंड्स टीम के लिए उन्होंने डेब्यू किया।वही स्टीफन के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 22 वनडे मैचों में 527 तथा 45 मैचों में 915 रन बनाए हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2022 में किया शानदार प्रदर्शन

इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। अपने आखिरी मैच में नीदरलैंड्स ने अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 13 रनों से शिकस्त दी। वहीं जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में भी नीदरलैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। जिसके कारण अगले साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम ने सीधे क्वालीफाई कर लिया है।