दूसरे टी20 में अक्षर पटेल ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

 
अक्षर पटेल

श्रीलंका के खिलाफ पूणे में खेले गये दूसरे टी20 मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल अपने बेहतरीन फॉर्म में नजर आये। जिन्होंने पहली पारी में दो विकेट चटकाने के साथ साथ दूसरी पारी में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और अपना पहला अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों में जड़ दिया। अक्षर पटेल ने इस मैच में महज 31 गेंदों में 65 रन जड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 6 छक्के निकले। 

अपने इस प्रदर्शन से अक्षर पटेल ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं।  अक्षर पटेन ने 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिये, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक ठोका ता। वहीं, शिखर धवन ने अपना सबसे तेज अर्धशतक 22 गेंदों में जड़ा था। 

अक्षर पटेल ने वर्ल्ड नंबर 1 टी20आई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ छठे विकेट के लिए 91 रन जोड़े, जिन्होंने 36 गेंदों में 51 रन बनाए। इसके साथ ही अक्षर पटेल नंबर 7 पर एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गये। उन्होंने रवींद्र जडेजा के नाबाद 44 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जो 2020 में आया था।


अक्षर पटेल ने हासिल किया ये कीर्तिमान 

अक्षर पटेल सिर्फ 20 गेंदों में युवराज सिंह के साथ भारत के लिए संयुक्त 5वां सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये। वहीं, साल 2009 में गौतम गंभीर के 19 गेंद में अर्धशतक लगाने के बाद टी20ई क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा श्रीलंकाई टीम के खिलाफ यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। अक्षर ने श्रीलंका के प्रमुख स्पिनर वानिंदु हसरंगा के ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाई और अपना अर्धशतक भी कमाल के छक्के के साथपूरा किया।
इससे पहले अक्षर पटेल ने पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 2/24 का स्कैल्प लिया। श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा “यह ओस का कारक नहीं है, यह भारतीय बल्लेबाजों का कौशल है। उन्होंने हमसे मैच छीन लिया, लेकिन फिर भी हम हिम्मत बनाए रखने में कामयाब रहे।