रवींद्र जडेजा के बाहर होने पर इस प्लेयर को मिली बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह

 
रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। यहां टीम ने T20 सीरीज खेल ली है तो वहीं शिखर धवन की अगुवाई में टीम आज यानी 25 नवंबर से वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। जहां भारतीय टीम को दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। वहीं इससे पहले ही भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। जिसके कारण उन्हें बांग्लादेश दौरे पर भी टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। वहीं उनकी जगह एक खतरनाक खिलाडी को टीम में शामिल किया गया है।

रविंद्र जडेजा हुए बाहर

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बांग्लादेशी दौरे से बाहर हो गए हैं। बता दें कि चोट के कारण रविंद्र जडेजा T20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। अब उनकी जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है बता दें कि शाहबाज अहमद गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार खेल दिखाने में माहिर है वही शाहबाज अहमद अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।


साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था डेब्यू

शाहबाज अहमद ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था। वही शाहबाज अहमद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी सम्मिलित है। बता दें कि शाहबाज अहमद ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। यहां पर उन्होंने छह मैचों में 51.2 ओवर में 11 विकेट अपने नाम किए। वहीं निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शाहबाज ने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं।

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

आई पी एल 2022 में भी शाहबाज अहमद ने अपने बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। पिछले सीजन शाहबाज अहमद ने आरसीबी के लिए 16 मैच खेलते हुए 4 विकेट अपने नाम किए थे। वही बल्लेबाज़ी करते हुए शाहबाज ने 219 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120 का रहा।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल ), शिखर धवन, रजत पाटीदार, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (WK), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , शाहबाज अहमद, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, कुलदीप सेन