आखिर रोहित शर्मा को इस प्लेयर से क्यों है दुश्मनी? पूरे T20 वर्ल्ड कप में नहीं दिया मौका

 
रोहित शर्मा

T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट की शुरुआत में भारतीय टीम इस खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर की थी। वही ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीं इसके बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश और जिंबाब्वे को हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वही सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद से भारतीय टीम की सभी जगह आलोचना होना शुरू हो गई। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा पर कई सवाल उठ रहे हैं। वही इस टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया।

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

T20 वर्ल्ड कप 2022 में यूज़वेंद्र चहल को एक मैच में भी मौका नहीं दिया गया। यूज़वेंद्र चहल जब अपने शानदार लय में होते हैं तब उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं रहता है। वही T20 वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें एक मैच में भी मौका नहीं दिया था। बता दें कि चहल ने बीते आईपीएल में सबसे ज्यादा 27 विकेट अपने नाम किए थे।चहल टी20 क्रिकेट में किफायती गेंदबाज़ी करने के साथ-साथ भी विकेट भी लेते हैं। टी 20 क्रिकेट में यूज़वेंद्र चहल के 4 ओवर काफी ज्यादा अहम रहते हैं।

भारतीय टीम को जीताए हैं कई मैच

युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 69 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 85 विकेट अपने नाम किए हैं। मिडिल ओवर में चहल काफी किफायती रहते हैं। उनकी गुगली गेंद बड़े बड़े बल्लेबाजों को परेशानी में डाल देती हैं। चहल ने अपने अकेले के दम पर कई बार भारतीय टीम को मैच जिताए है।