आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया में संजू सैमसन की जगह पर उठाए सवाल

 
टीम इंडिया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा को लगता है कि संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम में चुना गया हो सकता है, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा। 

भारतीय क्रिकेट टीम को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टी20 श्रृंखला शुरू करने के लिए तय किया गया था, हालांकि, शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। हार्दिक पांड्या को नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में 16 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है।

अपने YouTube चैनल पर डाले किए गए एक वीडियो में भारतीय टीम पर विचार करते हुए, आकाश चोपड़ा ने सवाल किया कि क्या संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। उन्होंने कहा, 'आपने संजू सैमसन को चुना है, लेकिन आप उन्हें कहां खिलाएंगे, क्योंकि अगर श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर खेलते है, सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलते है और हार्दिक नंबर 5 पर खेलते है ।' वे कहाँ खेलेंगे?

संजू सैमसन

संजू सैमसन इस साल शानदार फॉर्म में थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम चुनते समय उनके नाम पर भी विचार नहीं किया। सैमसन ने 16 टी20 मैचों में 135.15 की स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। उन्होंने आखिरी बार इस साल अगस्त में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था, उस दौरे पर खेले गए दो मैचों में क्रमशः नंबर 5 और नंबर 4 पर नाबाद 30 और 15 रन बनाए थे।

इसके अलावा, चोपड़ा ने बताया कि केरल के विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए मध्य क्रम में कोई जगह उपलब्ध नहीं है। 

"सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 से नीचे नहीं जाना चाहिए, अय्यर को नंबर 3 या नंबर 4 से नीचे नहीं जाना चाहिए और हार्दिक को नंबर 5 से नीचे नहीं जाना चाहिए। संजू सैमसन के लिए सबसे शुरुआती जगह नंबर 6 है लेकिन वह नहीं हो सकता है। आप वहां दीपक हुड्डा की भूमिका निभा सकते हैं, हालांकि हुड्डा के ज्यादातर रन टॉप ऑर्डर में भी आए हैं,

चोपड़ा ने यह भी सवाल किया कि क्या पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल से आगे चुना जाना चाहिए था।

"क्या शुभमन गिल आपके तीनों प्रारूप के खिलाड़ी हैं या टी20 विशेषज्ञ हैं? अगर वह टी20 विशेषज्ञ नहीं हैं और आप एक नई कहानी लिखना चाहते हैं, तो पृथ्वी शॉ को शायद वहां होना चाहिए था।

आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकती है। 

"उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज आपकी टीम का हिस्सा हैं लेकिन क्या आप दोनों में से किसी एक को खिला पाएंगे? सवाल यह है कि अर्शदीप और हर्षल सबकी पसंद हैं क्योंकि हर्षल विश्व कप का भी हिस्सा थे और बल्लेबाजी भी प्रदान करते हैं। मुझे लगता है आप उमरान मलिक और सिराज की अतिरिक्त रफ्तार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।