क्या पर्थ में रोहित शर्मा रच देंगे इतिहास, टूटेगा क्रिस गेल का ये महारिकॉर्ड?

 
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा दुनियाभर में हिट मैन के नाम से मशहूर है। जब रोहित शर्मा का बल्ला चलता है तब बड़े से बड़े गेंदबाज के लिए मुश्किल खड़ी हो जाती है। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम हर फॉर्मेट में शतक दर्ज है। भारतीय टीम ने 2007 में अपना पहला टी-20 विश्वकप का खिताब जीता था। वहीं इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम से सभी फैंस को काफी उम्मीदें हैं कि 15 साल बाद फिर से t20 विश्व कप भारत के खाते में आएगा। इस टूर्नामेंट में भारत ने अपने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वही भारत का तीसरा मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाना है। इस मुकाबले में रोहित शर्मा छक्कों का एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

रोहित शर्मा के नाम है 495 छक्के

मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब फॉर्म में होते हैं तब वह मैदान के हर हिस्से में शॉट लगाते हैं। रोहित शर्मा ने वनडे, टेस्ट और टी-20 तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अभी तक कुल 422 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 495 छक्के लगाए हैं। वही आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में यदि रोहित शर्मा 5 छक्के लगा देते हैं तो वह वर्ल्ड क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

टॉप पर है क्रिस गेल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल का नाम टॉप पर है। क्रिस गेल ने 483 मैच खेलते हुए कुल 553 छक्के लगाए हैं। इस दौरान क्रिस गेल ने 42 शतक और 105 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। रोहित शर्मा यदि इसी प्रकार शानदार प्रदर्शन करते रहे तो वह साल 2023 तक क्रिस गेल का यह महा रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। वही क्रिस गेल के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की बात की करें तो उनके बाद रोहित शर्मा, शाहिद अफरीदी, ब्रैंडम मैक्कुलम और मार्टिन गुप्टिल का नाम आता है।

वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने दोनों ही मैचों में जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर जीत से शुरुआत की थी। उसके बाद अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को मात दी। वहीं आज भारत का तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी अपने ग्रुप में टॉप पर बनी हुई है।