विराट कोहली ने सिडनी में शानदार बल्लेबाज़ी कर तोडा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
विराट कोहली

विराट कोहली को दुनिया के शानदार बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है और इनकी बल्लेबाजी ने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है. इस बार इन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के चलते नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की है और इस मैच के दौरान अर्धशतकीय पारी खेली है. भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच को 56 रनों से जीता है. जिसके बाद  भारतीय टीम टॉप पर आ गई है.

सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाली भारतीय खिलाडी

गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान विराट कोहली ने  44 गेंदों पर 62 रन बनाए हैं और इस दौरान इन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड देशों में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ दिया है. विराट के नाम इन देशों में 49 अर्धशतक है विराट ने ऑस्ट्रेलिया में 17, इंग्लैंड में 18, न्यूजीलैंड में 5 और दक्षिणी अफ्रीका में 7 अर्धशतक की शानदार पारी खेली हैं. वहीं अगर सचिन तेंदुलकर की बात की जाए तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 17, इंग्लैंड में 12, न्यूजीलैंड में 10 और साउथ अफ्रीका में 9 अर्धशतक लगाएं है.

ऑस्ट्रेलिया में सचिन और विराट का प्रदर्शन

सेना देशों में क्रिकेट का अच्छा प्रदर्शन करना बहुत अहम भूमिका निभाता है.  इन देशों को तेज पिच और सबसे उछाल वाले देशो में शामिल किया जाता है. हालांकि भारतीय टीम का प्रदर्शन इन देशों में थोड़ा कमजोर रहा है लेकिन विराट और सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया है.

नीदरलैंड के खिलाफ जीत

नीदरलैंड के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली सिडनी में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है. इन्होंने इस दौरान 44 गेंदों पर 62 रन बनाए हैं और तीन चौके और दो छक्के जड़े. इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 53 रन, खिलाड़ी सूर्यकुमार ने 51 रन बनाए. इस पूरे मैच में भारतीय टीम ने 2 विकेट पर 179 रन बनाए हैं वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 123 रन बनाये.