पाकिस्तानी टीम ऐसे पंहुच सकती है टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में

 
टी20 वर्ल्ड कप

T20 विश्व कप का रोमांच क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है।अभी विश्व कप में सुपर 12 के मुकाबले आयोजित किए जा रहे हैं । यहां से हर टीम सेमीफाइनल की ओर पहुंचने की दौड़ में लगी हुई है। सभी टीमें लगभग 3 मैच खेल चुकी है और आधा विश्वकप निकल चुका है। ग्रुप स्टेज में प्रत्येक टीम को पांच मैच खेलने हैं। अब से करीब 15 दिन में t20 विश्व कप चैंपियन का ऐलान हो जाएगा। हालांकि अभी सभी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रयास कर रही है। वहीं भारतीय टीम के ग्रुप की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और भारत तीनों ही अभी सेमीफाइनल की रेस में बने हुए हैं। हालांकि पाकिस्तान इस रेस में काफी पीछे हैं। यहां से पाकिस्तान को अपने बचे हुए सारे मैच जीतने होंगे साथ ही उसे बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। और यदि भारतीय टीम यहां से अपने बच्चे हुए मैच जीतती है तो वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका टॉप पर तो वहीं भारत दूसरे नंबर पर

भारतीय टीम इस विश्व कप में अभी तक कुल 3 मैच खेल चुकी है। जिसमें उसे दो में जीत मिली वही दक्षिण अफ्रीका से एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की हार के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई है। पाकिस्तान के पास तीन मैचों में अभी केवल 2 अंक है यहां से यदि पाकिस्तान दोनों में जीतता है तो उसके पास कुल 6 अंक हो जाएंगे। भारतीय टीम के पास अभी तीन मैचों में मिलाकर कुल 4 अंक है। यदि भारत के दोनों मैचों में बारिश हो जाती है या मैच रद्द हो जाते हैं तो भारत को एक-एक अंक मिलेगा। जिससे कि भारत के पास कुल 6 अंक हो जाएंगे। यानी कि पाकिस्तान और भारत दोनों टीमों के पास अंक बराबर हो जाएंगे।  यहां से पाकिस्तान जीतकर 6 अंक हासिल करेगी तो उसका नेट रन रेट भारत की तुलना में ज्यादा होगा। बता दें कि भारत अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेलेगा। हालांकि इस मैच में बारिश की आशंका जताई जा रही है।

दक्षिण अफ्रीका की हार से पाकिस्तान की संभावना बढ़ेगी 

सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान की संभावना कम बन रही है। यदि यहां से अपने बाकी बचे हुए दोनों मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम हार जाती है तो पकिस्तान की संभावना बनेगी। अफ्रीका को पाकिस्तान से एक मैच खेलना है और एक मैच नीदरलैंड से खेलना है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच में जीतते हुए कुल 5 अंक हासिल किए हैं। यदि दोनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका टीम हार जाती है तो उसके पास 5 अंक रह जाएंगे और पाकिस्तान टीम 6 अंक के साथ सेमीफाइनल की रेस में आगे आ जाएगी। हालांकि यह संभावना काफी कम है कि दक्षिण अफ्रीका अपने दोनों मैच हार जाए। ऐसे में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की संभावना ना के बराबर है। हालांकि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है।