ये सात खिलाडी टी20 वर्ल्ड कप के बाद कर सकते हैं टीम इंडिया के लिए डेब्यू

 
टीम इंडिया

इस समय भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप में भाग ले रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अब तक विश्व कप 2022 के टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं। जिसमें 2 मैचों में उन्हें जीत मिली। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि भारत ने अपना पहला और आखिरी टी20 वर्ल्डकप का खिताब 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। वहीं 15 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। 

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे वर्ल्ड कप के बीच बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के बाद होने वाली दो विदेशी दौरों के लिए टीमों का ऐलान कर दिया है। बता दे कि इस वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को 18 नवंबर से न्यूजीलैंड में T20 सीरीज खेलना है। जिसके लिए सिलेक्टर्स ने टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी है। वही वनडे के लिए शिखर धवन को कप्तानी दी गई है। इस दौरे के लिए भारतीय सिलेक्टर्स ने T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। सिलेक्टर्स ने इस दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वहीं भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे के बाद बांग्लादेश का भी दौरा करेगी। यहां पर भारतीय टीम टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी।  बीसीसीआई ने इन दोनों सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को शामिल किया है। वहीं इन खिलाड़ियों में कुल 7 खिलाड़ी भी हैं जो अलग-अलग फॉर्मेट में भारत के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं।

टीम इंडिया

शुभमन गिल

शुभमन गिल को पहली बार T20 क्रिकेट के लिए चुना गया है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शुभमन गिल डेब्यू कर सकते हैं।

टीम इंडिया

उमरान मलिक 

जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज अभी तक 3 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वहीं मालिक न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे टीम में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। 

टीम इंडिया

कुलदीप सेन

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले कुलदीप सेन को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया

राहुल त्रिपाठी

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी वनडे में अपना डेब्यू कर सकते हैं।

टीम इंडिया

रजत पाटीदार

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले पाटीदार ने घरेलू क्रिकेट में कई मैच जिताऊ पारी खेली है। वही पाटीदार बांग्लादेश के खिलाफ वन डे मैच में डेब्यू कर सकते हैं।

टीम इंडिया

कोना भरत

पिछले कुछ समय से विकेटकीपर बल्लेबाज कोना भरत भारतीय टीम में टेस्ट सीरीज में साथ रहे हैं। हालांकि अभी तक उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। परंतु बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया

यश दयाल

आईपीएल के बाद घरेलू क्रिकेट में सभी को प्रभावित कर देने वाले यश दयाल भी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू कर सकते हैं।