सेलेक्टर्स के इस फैसले से खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, अब नहीं वापसी की उम्मीद

 
भारतीय टीम

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 विश्वकप में खेल रही है। इसी दौरान भारतीय सिलेक्टर्स ने बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। 4 दिसंबर से बांग्लादेश दौरे की शुरुआत होगी। इस दौरे के लिए भारतीय सिलेक्टर्स ने भारतीय टीम में 1 खिलाड़ी को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी है। जबकि इस खिलाड़ी ने टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस खिलाड़ी की बड़ी चिंता

इस वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश टीम के साथ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। इसके लिए चयनकर्ता ने दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल नहीं किया है। पिछले काफी समय से अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। वहीं बांग्लादेश दौरे पर अजिंक्य रहाणे के पास टीम में वापसी करने का शानदार मौका था। परंतु इसमें भी वह नाकामयाब रहे।

भारतीय टीम

कई महीने पहले खेला था अपना आखिरी मैच

भारतीय टीम के लिए अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। भारतीय टीम के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा कि हम रहाणे पर नजर बनाए हुए हैं। उन की फिटनेस पर भी हमारी नजर है तथा वह घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

भारतीय टीम को जीताए है कई मैच

अजिंक्य रहाणे के करियर की बात की जाए तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 82 टेस्ट मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने 12 शतक लगाते हुए 4931 रन बनाए हैं वहीं कई बार भारतीय टीम की कमान भी संभाल चुके हैं साल 2021 में अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। इस दौरान उन्होंने एक शतक लगाया था। रहाणे कई मौकों पर टीम के लिए मैच विनर साबित हो चुके हैं। परंतु फिर भी उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया।