T20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स पर जीत के बाद टीम इंडिया बनी टेबल टॉपर

 
टीम इंडिया

23 अक्टूबर को हुए टी20 वर्ल्ड की शुरुआत में टीम इंडिया ने अपनी जीत का झंडा फहरा दिया था। वही अब दूसरी मैच नीदरलैंड के साथ थी। जिसमे नीदरलैंड्स को 56 रनों से मात देकर इस टूर्नामेंट में दूसरी बार जीत हासिल की। नीदरलैंड्स पर एकतरफा  जीत के साथ अब भारतीय टीम ग्रुप टू की प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गई है। इंडियन टीम ने अब टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना सिक्का जमा लिया है। अब देखना ये काफी दिलचस्प होगा की फाइनल में कौन सी टीम पहुंचती है। 

भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल के पहले नंबर पर

नीदरलैंड्स के साथ हुए मैच में टीम इंडिया ने दूसरी बार शानदार जीत हासिल की है। इस जीत के बाद भारतीय टीम को काफी लाभ हुआ है। जिस कारण भारतीय टीम का नेट रनरेट अब प्लस 1.425 हो चुका है। भारतीय टीम  ने दो मैचों में दो बार शानदार जीत के संग ही फोर प्वाइंट्स प्राप्त किए है। भारतीय टीम  ग्रुप टू की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जा टिकी है। और दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका, थर्ड नंबर पर बांग्लादेश, फोर्थ पर जिम्बाव्बे , टॉप फाइव पर पाकिस्तान और सिक्स नंबर पर नीदरलैंड्स है। जबकि भारतीय टीम पहले नंबर पर है। 

टीम इंडिया

ग्रुप वन में न्यूजीलैंड पहले नंबर पर

ग्रुप वन की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट में तीन प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है।  न्यूजीलैंड टीम की नेट रन रेट प्लस 4.450 है। वही ग्रुप वन की सेकंड नंबर पर श्रीलंका, थर्ड नंबर इंग्लैंड टीम है। फोर्थ नंबर पर आयरलैंड, एक बार जीत और एक बार हार के साथ ऑस्ट्रेलिया फिफ्थ नंबर पर है। इसके साथ ही छठवें नंबर पर अफगानिस्तान टीम  है। 

जीत की राह पर चल पड़ी टीम इंडिया

गुरुवार के दिन नीदरलैंड्स के साथ हुए मैच में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 मैच में नीदरलैंड्स को 56 रनों से करारी शिकस्त दी है। यह भारतीय टीम की दूसरी जीत है। इससे पहले भारतीय टीम ने पकिस्तान टीम को चार विकेट से हराया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूर्यकुमार  को उनकी शानदार पारी के लिए "प्लेयर ऑफ द मैच" का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। भारतीय टीम की इस शानदार प्रदर्शन को देख यह प्रतीत होता की टीम अब जीत की राह पर चल पड़ी है।