T20 World Cup 2022: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव "प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट" पुरस्कार के लिए नामांकित

 
virat

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को मौजूदा T20 वर्ल्ड कप 2022 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए 9 नॉमिनीज के लिस्ट की घोषणा की, जिसमें भारत के ये दो बल्लेबाज़ भी शामिल हैं। अभी चल रहे T20 विश्व कप 2022 में एक रोलरकोस्टर यात्रा के बाद, इंग्लैंड और पाकिस्तान फाइनल में पहुँच गए, जो 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है।

प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के लिए नामांकित खिलाडी

इस T20 विश्व कप में बहुत सारे अच्छे प्रदर्शन देखने को मिले हैं। आईसीसी ने इस अवार्ड के लिए कुल नौ खिलाडियों को को नामित किया हैं। आईसीसी के इस सूची में भारत के दो, पाकिस्तान के दो, इंग्लैंड के तीन और श्रीलंका और जिम्बाब्वे के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने T20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया। विराट इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने छह मैचों में 98.66 की औसत से 296 रन बनाए हैं।

विराट कोहली

उन्होंने ये रन भी 136.40 की स्ट्राइक रेट से बनाए। उन्होंने चार अर्धशतक जड़े, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक 82* भी शामिल है। दूसरी ओर, सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर की कुछ बेहतरीन पारियां खेलीं। वह छह मैचों में 239 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट 189.68 का रहा। उन्होंने तीन अर्द्धशतक भी जमाए, जो जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ आए। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार के लिए 9 नामांकित व्यक्तियों के नाम:

विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), शादाब खान (पाकिस्तान), शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान), सैम करन (इंग्लैंड), जोस बटलर (इंग्लैंड), एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), वनिन्दु हसरंगा(श्री लंका)