T20 विश्व कप 2022: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा के चोटिल होने की खबर, ये है ताजा अपडेट

 
रोहित शर्मा

भारत क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से दो दिन पहले नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए। अपने दाहिने हाथ पर चोट लगने के बाद वे नेट्स में बल्लेबाज़ी जारी नही रख पाए। पता चला है कि रोहित शर्मा को मंगलवार की सुबह थ्रो डाउन का सामना करने के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई।

“ टीम के मेडिकल स्टाफ ने तुरंत रोहित शर्मा के चोट का जायज़ा लिया। मेडिकल टीम से परामर्श के बाद, रोहित ने फिर से नेट्स में अभ्यास करने की कोशिश की, लेकिन एक गेंद का सामना करने के बाद दर्द बढ़ने के चलते अपना नेट सत्र रद्द कर दिया,” क्रिकबज ने बताया।  अच्छी खबर: रोहित शर्मा ने 30 मिनट का ब्रेक लिया और फिर से बल्लेबाजी करने लौटे

 रोहित शर्मा अपने नेट सत्र को फिर से शुरू करने के लिए आधे घंटे के बाद नेट्स पर लौट आए और बिना किसी परेशानी के बल्लेबाजी की।  आपको बता दे की यह एक वैकल्पिक बल्लेबाजी सत्र था जहां रोहित, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने हिस्सा लिया और इन बल्लेबाज़ों को थ्रो-डाउन और नेट पेसर शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज का भी सामना करना पड़ा।

 टूर्नामेंट में अब तक 5 पारियों में रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। वे मात्र नीदरलैंड के खिलाफ एक अर्धशतक लगा सके है। इस पूरे विश्व कप में उन्होंने 109 की काफी साधारण स्ट्राइक रेट से केवल 89 रन बनाए हैं। भारत और इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को एडिलेड के ओवल मैदान में भिड़ेंगे। वही पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारत 8 अंकों (4 जीत, 1 हार) के साथ ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहा था।