T20 World Cup 2022 Semi-Final: जोस बटलर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कही ये बात

 
r

भारतीय क्रिकेट टीम इस विश्व कप को जीतने से मौजूदा सिर्फ दो कदम दूर है। भारतीय टीम T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। सेमीफाइनल में उसका सामना इंग्लैंड क्रिकेट टीम से होना है। गुरुवार, 10 नवंबर को एडिलेड के ओवल मैदान में ये  सेमीफाइनल मैच खेला जाना है।

 

इस मुकाबले से पहले, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने मुंबई इंडियंस में भारत और उनके पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की सराहना की। जोस ने कहा कि मुंबई इंडियंस में अपने समय के दौरान, उन्होंने रोहित शर्मा को बेहद चतुर कप्तान पाया। संडे टाइम्स के साथ बातचीत में बटलर ने कहा: "वे (भारत) एक शानदार टीम हैं और रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं, जिन्होंने मुझे लगता है कि अपनी टीम को अधिक सकारात्मक और अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलने का मौका दिया है। मैं जब मुंबई की टीम में था तब मैंने रोहित शर्मा को बेहद करीब से देखा।" जोस बटलर ने 2016 और 2017 में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया। हालांकि, इस लीग में उनका सफल सीजन 2018 में राजस्थान रॉयल्स के साथ रहा।

 

इसके अलावा, बटलर ने रोहित की कप्तानी के तकनीक के लिए उनकी सराहना की।  उन्होंने दावा किया कि रोहित की कप्तानी उनके बल्लेबाजी तकनीक की तरह सहज है।  उन्होंने कहा: " वे बहुत शांत कप्तान है। जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो वह बहुत सहज दिखते हैं,"  रोहित शर्मा की बात करें तो जहां उन्होंने अपनी कप्तानी के तकनीक से सभी को प्रभावित किया है, वहीं अभी चल रहे T20 विश्व कप 2022 में बल्ले से वे कुछ खास नही कर पाए है। उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 89 रन बनाए हैं, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है। भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा और प्रशंसकों को उम्मीद है कि उस मैच में रोहित बल्ले से बड़ा प्रदर्शन करेंगे।