भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीकी खिलाडी का बड़ा बयान, कही ये बात

 
साउथ अफ्रीकी

आज यानी 30 अक्टूबर को भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की ओर बढ़ना चाहेगी। वही मैच से पहले ही साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने बड़ा बयान दिया है। भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच से पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने कहा है कि इस मैदान पर तेजी और उछाल दोनों ज्यादा है।  ऐसे में यहां पर कुछ भी अलग करने की आवश्यकता नहीं है। बस बेसिक्स पर टिके रहना है और जितना रोक सकते हैं उतना रोकने की कोशिश करना है।

साउथ अफ्रीकी

एनरिक ने दिया बड़ा बयान

बता दे कि नॉर्खिया लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहां कि आशा करता हूं कि हम कम से कम 2 बाउंसर डालने की अनुमति मिलेगी। अभी एक ही बाउंसर है तब इसका उपयोग ध्यान से करना रहता है। भावुक होकर कभी भी बाउंसर नहीं डाल सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि आप सही समय पर इसका इस्तेमाल नहीं करते तो यह उतना अधिक प्रभावी भी नहीं होता है। एनरिक नॉर्खिया ने आगे कहा कि फिलहाल हमारा गेंदबाजी क्रम इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। हमारी गेंदबाजी में विविधता और तेजी है। हमें अपने आप पर पूरा विश्वास है हमारे स्पिनर्स शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं तथा सभी खिलाड़ियों को पता है कि टीम में उनका रोल क्या है। हमारी टीम बेहतरीन टीम है। और मुझे आशा है कि इस बार हम विश्वकप का खिताब जीतेंगे।

मैच में 4 तेज गेंदबाज के साथ उतर सकता है साउथ अफ्रीका

भारत के खिलाफ होने वाले मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। अभी तक इस पिच पर विश्व कप के तीन मैच हुए हैं तथा यहां पर हारिस रऊफ और मार्क वुड को जैसे तेज गेंदबाजों ने 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है।  इस मैदान पर पावरप्ले के दौरान बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहती है क्योंकि इस दौरान गेंद स्विंग होती है।