ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शिवनारायण चंद्रपॉल का बेटा तैगनारायण करेगा वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू

 
तैगनारायण

T20 वर्ल्ड कप 2022 का सीजन वेस्टइंडीज के लिए काफी खराब रहा। दो बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम इस बार क्वालीफाइंग राउंड से ही बाहर हो गई। बता दें कि T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दो बार खिताब जीतने वाली वेस्टइंडीज अकेली टीम है। परंतु इस बार टी-20 विश्व कप 2022  के सीजन में वेस्टइंडीज टीम दो बार उलटफेर का शिकार हुई। वेस्टइंडीज टीम को क्वालीफाइंग राउंड के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड से हार का सामना करना पड़ा। वही आखिरी मैच में टीम आयरलैंड टीम से हार गई। हाल ही में वेस्टइंडीज टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल के बेटे तेगनारायण चंद्रपाल को वेस्टइंडीज टीम में चुना गया है। बता दे कि तेगनारायण चंद्रपाल को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

तैगनारायण

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तेगनारायण का चयन

वेस्टइंडीज टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। यहां पर दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल के बेटे तेगनारायण को चुना गया है। तेगनारायण क्रेग ब्रेथवेट के साथ टीम की ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे तथा ब्रेथवेट टेस्ट सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे।

6 साल पहले लिया था शिवनारायण ने सन्यास

शिवनारायण ने साल 2016 में  सन्यास लिया था। उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 21 साल का रहा। शिवनारायण के सन्यास लेने के 6 साल बाद अब उनके बेटे तेगनारायण ने वेस्टइंडीज टीम दस्तक दी है। उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में उन्हें मौका दिया गया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तेगनारायण ने 5 शतक लगा दिए हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तेग नारायण ने 50 मैचों की 92 पारियों में खेलते हुए 2669 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 10 अर्द्धशतक और 5 शतक भी लगाए। हाल ही में आयोजित हुई चार दिवसीय चैंपियनशिप में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। इस चैंपियनशिप में उन्होंने 439 रन बनाए। जिसमें उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ 184 रन भी शामिल है। जो कि उन्होंने जमैका के खिलाफ गयाना के लिए बनाया था। वहीं अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ चार दिवसीय मैच में उन्होंने नाबाद 109 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज की संभावित टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एनक्रुमाह बोनर, तैगनारायण चन्द्रपॉल, शमराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जोशुआ डा सिल्वा, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, एंडरसन फिलिप, केमार रोच, डेवोन थॉमस, रेमन रीफर और  जेडन सील्स.