"रोहित, अश्विन .." मोंटी पनेसर ने तीन भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया जिन्हें T20 फॉर्मेट से सन्यास ले लेना चाहिए

 
मोंटी पनेसर

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना ​​​​है कि तीन भारतीय खिलाडी कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और ऑफ स्पिनर आर अश्विन को अब T20 अंतराष्ट्रीय नहीं खेलना चाहिए और युवा खिलाडियों को मौके देने चाहिए। भारत को T20 विश्व कप 2022 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया। मोंटी पनेसर ने जिन खिलाड़ियों का उल्लेख किया - रोहित, कार्तिक और अश्विन, ये न केवल ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने में विफल रहे, बल्कि 35 वर्ष से अधिक आयु के हैं। चयनकर्ता पहले ही अश्विन और कार्तिक को आगे ना खिलाने का इशारा कर चुके हैं। इन दोनों को इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड में होने वाली वनडे और T20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।

मोंटी पनेसर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा- “भारत ने सभी को निराश किया (जिस तरह से वे सेमीफाइनल में हार गए), और मुझे लगता है कि कुछ रिटायरमेंट आ रहे हैं। सच कहे तो भारत ने सेमीफाइनल में लड़ाई नहीं लड़ी। यह पूरी तरह से एकतरफा मैच बन गया। बटलर और हेल्स के सामने भारतीय गेंदबाजी बेबस नजर आई। आप सेमीफाइनल खेल रहे हैं और आपको कड़ी टक्कर देनी चाहिए थी।168 कोई छोटा स्कोर नहीं है।

रोहित, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन शीर्ष नाम हैं जो T20I क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।  टीम प्रबंधन निश्चित रूप से इन लोगों के साथ बैठक करेगा और उनसे उनकी योजनाओं के बारे में पूछेगा। समय आ गया है कि ये खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनाएं।”

विराट कोहली के लिए उम्र महज एक नंबर : मोंटी पनेसा

मोंटी पनेसर के मुताबिक 34 वर्षीय विराट कोहली को T20I खेलना जारी रखना चाहिए। पनेसर ने कोहली के फिटनेस स्तरों को देखते हुए कहा कि कोहली को 2024 T20 विश्व कप में खेलने के लिए काफी अच्छा होना चाहिए। कोहली T20 विश्व कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं।