PAK vs NZ Semi-Final : बाबर आजम ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को दिया जवाब

 
pak

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी पुरुष T20 विश्व कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। लेकिन टीम अपने बल पर ही फाइनल में नहीं पहुँची है बल्कि नसीब के साथ की वजह से भी फाइनल में प्रवेश कर पाई है। पाकिस्तान ने अपने टूर्नामेंट की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम के हाथों हार के साथ की थी। उसके बाद ज़िम्बाब्वे जैसी टीम से हारकर टीम लगभग बाहर ही हो गयी थी। लेकिन नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर उलटफेर कर दिया और पाकिस्तान भी बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला जीत गया। जिससे उसके लिए प्ले ऑफ के दरवाज़े खुल गए।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली। मैच के बाद कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया, जहां उन्होंने आलोचकों को जवाब दिया। आजम से पूछा गया कि क्या टीम प्रबंधन ने उन्हें नंबर 3 पर भेजने के बारे में सोचा था, इसका जवाब देते हुए आजम ने कहा: “नहीं, हमने ऐसा नहीं सोचा था। हम बस अपने समय की प्रतीक्षा कर रहे थे। आप हर खेल में प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं लेकिन उतार-चढ़ाव खेल का हिस्सा हैं। हर कोई आलोचना करता है, भले ही हम अच्छा प्रदर्शन करें। अब बस जीत का मजा लीजिए, पाकिस्तानी फैन्स को इसका मजा लेना चाहिए और टीवी चैनलों पर बैठने वालों को भी ऐसा ही करना चाहिए।”

बाबर आजम

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों से मिली आलोचना के बारे में बोलते हुए, बाबर आजम ने कहा कि जब तक कोई उनसे व्यक्तिगत तौर पर नहीं है बोलता है तब तक उन्हें कोई समस्या नहीं है। उन्होंने बोला: “मेरी टीम की आलोचना की जा रही थी। हर किसी की अपनी राय है, लेकिन आपको व्यक्तिगत नहीं होना चाहिए। यदि यह सही आलोचना है, तो हर कोई सुनता है। आप हमारी आलोचना भी करते हैं लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते यदि वे व्यक्तिगत हो जाते हैं। चलो बस आनंद लें कि हम फाइनल में पहुंच गए हैं”