IPL 2023: बेन स्टोक्स आईपीएल में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं

 
बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 2022 के आईपीएल से बाहर रहने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2023 संस्करण का हिस्सा बनने का फैसला किया है। बेन स्टोक्स ने आखिरी बार 2021 में आईपीएल में भाग लिया था, लेकिन इंग्लैंड के व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्होंने इस साल की शुरुआत में मेगा-नीलामी के लिए अपना नाम नहीं रखा था।

 

बेन स्टोक्स ने कहा कि वह टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने पक्ष का नेतृत्व करने में अपनी सारी ऊर्जा लगाना चाहते थे और इसलिए इंडियन प्रीमियर के पिछले सीज़न में वे नहीं खेल सके। बेन स्टोक्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीज़न के पहले गेम में उंगली की चोट का सामना किया। उस साल वे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे, और पहले मैच के बाद बाकी टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

 

वनडे से संन्यास लेने के बाद अब बेन स्टोक्स  आईपीएल सीजन की तैयारी कर रहे हैं।  हाल ही में बेन स्टोक्स ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी खेली थी। भले ही इंग्लैंड एक मामूली लक्ष्य का पीछा कर रहा था, लेकिन फिर भी वो लक्ष्य इंग्लैंड की खराब बैटिंग के कारण मुश्किल बन गया था। ऐसे में बेन स्टोक्स की नाबाद अर्धशतकीय पारी ने इंग्लैंड को फाइनल में जीत दिलाई। इस बीच, T20 विश्व कप 2022 के फाइनल में उनके प्रदर्शन के बाद, इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल कोच मैथ्यू मॉट को उम्मीद है कि स्टोक्स एकदिवसीय लाइनअप में जल्द ही लौट आएंगे। मॉट ने दावा किया कि बेन स्टोक्स के पास इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम को देने के लिए बहुत कुछ है। उन्होंने कहा- “जब बेन स्टोक्स ने अपने वनडे संन्यास के बारे में मुझसे बात की, तो मैंने जो पहली बात कही, उनमें से एक यह थी कि मैं उनके द्वारा किए गए किसी भी फैसले का समर्थन करूंगा, लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हें रिटायर होने की जरूरत नहीं है। मुझे पता हैं आप इस फॉर्मेट में भी अच्छा करेंगे।”