IND vs NZ : भारत के चीफ सेलेक्टर द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताए गए 3 सबसे बड़े बिंदु

 
bcci

सोमवार को, बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी आगामी सफेद गेंद की सीरीज और बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा की।  जबकि रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों को सीरीज के लिए आराम दिया गया है, हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे वही  शिखर धवन एकदिवसीय मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे।

BCCI

 बीसीसीआई द्वारा घोषित टीमों के कुछ प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं:

 - ऋषभ पंत हर जगह जाते हैं।

 - उमरान मलिक न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा होंगे।

 - बांग्लादेश दौरे पर रवींद्र जडेजा की वापसी।

 - कुलदीप सेन और यश दयाल ने क्रमशः न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश ODI के लिए भारत का पहला कॉल-अप अर्जित किया।

 हालाँकि, पृथ्वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई सहित अन्य लोगों के नाम इस लिस्ट से गायब हैं।

 भारत के मुख्य चयनकर्ता प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा बनाए गए 3 सबसे बड़े बिंदु

पृथ्वी शॉ

किसी भी टीम में पृथ्वी शॉ क्यों नहीं?

 पृथ्वी शॉ के चार टीमों में से किसी एक में चयन न होने के बारे में पूछे जाने पर चेतन शर्मा ने कहा: "हम मूल रूप से पृथ्वी (शॉ) की तलाश कर रहे हैं। हम पृथ्वी के साथ लगातार संपर्क में हैं। वह अच्छा चल रहा है। वह कुछ भी गलत नहीं कर रहा है।  बात यह है कि हमें देखना होगा कि जो खिलाड़ी खेल रहे हैं उन्हें भी मौका मिल रहा है या नहीं। उन्हें मौका जरूर मिलेगा। चयनकर्ता लगातार पृथ्वी के संपर्क में हैं। उन्हें जल्द ही मौके देंगे।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के बारे में क्या कहना है?

 चेतन शर्मा से टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के साथ दिनेश कार्तिक के भविष्य के बारे में पूछा गया। उन्होंने जवाब दिया:

 "हम मुख्य रूप से लोड प्रबंधन को देखते हैं कि किस खिलाड़ी को आराम दिया जाना चाहिए या नहीं। दिनेश कार्तिक ... जिस तरह से वह टीम में आया, जिस तरह से उसने प्रदर्शन किया। वह हमेशा चयनकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यह सिर्फ इतना है कि हम  टी20 वर्ल्ड कप के बाद अलग तरह के खिलाड़ियों को आजमाने की सोच रहे हैं। नहीं तो उनके लिए दरवाजे खुले हैं। वह एक महान खिलाड़ी हैं।"

जसप्रीत बुमराह

चेतन शर्मा ने जसप्रीत बुमराह पर क्या कहा?

 जसप्रीत बुमराह की चोट से वापसी के बारे में बोलते हुए, चेतन शर्मा ने कहा: "मैं हर बार कहता हूं कि हमें खिलाड़ियों का प्रबंधन करना है और जब हम ऐसा करते हैं, तो मीडिया इस बारे में लिखता है कि विभिन्न खिलाड़ी अलग-अलग कप्तानों के साथ लाइनअप में कैसे खेल रहे हैं। हम  कार्यभार का प्रबंधन करना होगा। हमने जसप्रीत बुमराह को थोड़ा जल्दी किया, हमने कोशिश की क्योंकि विश्व कप आ रहा था और देखें कि क्या हुआ। हम इस विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह के बिना हैं। "