IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लेकर लेकर दिया बड़ा बयान, बोले - वह हमेशा गेंद को.....

 
rohit sharma

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर चाहते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा आखिरकार 10 नवंबर, गुरुवार को एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 सेमीफाइनल में कदम रखें। भारतीय कप्तान मौजूदा टी 20 विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, क्योंकि  उन्होंने अभी तक सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है।

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित को ऑस्ट्रेलिया में बड़ी बाउंड्री के कारण क्रीज पर अच्छी तरह से सेट होने तक पुल शॉट खेलने से परहेज करने की सलाह दी। सुनील गावस्कर ने कहा “क्या हो रहा है, उन्होंने खुद, टीम के कप्तान के रूप में, पहले छह ओवरों में धमाकेदार, धमाकेदार और धमाकेदार होने के लिए यह खाका तैयार किया है।  अचानक, उन्हें गेंद को इधर-उधर करते हुए नहीं देखा जा सकता है।  वह हमेशा गेंद को अच्छा खींचने वाला होता है।  लेकिन ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं पर उस पुल शॉट ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया है।” सुनील गावस्कर ने आगे कहा "हमने देखा कि दो साल पहले भी वह 40-50 रन बनाकर (टेस्ट में) पुल शॉट खेलकर दो बार आउट हुए थे।  जिससे वह फिर मुसीबत में पड़ गए हैं।  टी20 प्रारूप में पहले छह ओवरों में सिर्फ एक क्षेत्ररक्षक के साथ, उसे क्षेत्ररक्षक का ध्यान रखना होगा और पुल शॉट खेलना होगा।  यह उसके लिए एक उत्पादक शॉट है, इसलिए इसे न भूलें।"

आशा है कि वह अगले दो मैचों के लिए रन बचा रहा है - सुनील गावस्कर

रोहित शर्मा ने पांच मैचों में 17.8 की औसत से 89 रन बनाए हैं और नीदरलैंड के खिलाफ 53 रन की पारी को छोड़कर चार अन्य मौकों पर 15 रन का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहे हैं।  सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि कप्तान टी20 विश्व कप नॉकआउट मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म ढूंढेगा। सुनील गावस्कर ने कहा "खैर, उम्मीद करते हैं कि वह अगले दो मैचों के लिए रन बचा रहा है।  वे सबसे बड़े मैच होने जा रहे हैं।  एक समूह खेल में, आप जानते हैं कि एक और खेल का पालन करना है, इसलिए आप कभी-कभी थोड़ा अधिक प्रयास कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं। “अब, ये नॉकआउट गेम हैं।  नॉकआउट गेम में, आप बहुत अधिक प्रयोग करने का जोखिम नहीं उठा सकते।  आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है।  आइए आशा करते हैं कि रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन करें।"