IND vs ENG: 3 कारण जिसकी वजह से हार्दिक पांड्या की पारी यादगार बन गई

 
Hardik Pandya

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की शुरुआत से पहले, पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या का इंटरव्यू लिया। ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से लिए गए इस इंटरव्यू में इरफान ने हार्दिक से पूछा कि क्या हार्दिक आज भी एक तूफानी पारी खेलने वाले हैं। इस पर हार्दिक पंड्या ने मुस्कुराते हुए कहा "अब से लगभग 1.5-2 घंटे में"।

hardik pandya

हार्दिक ने 33 गेंदों (190 का स्ट्राइक रेट) पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए

हार्दिक 12वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे जब भारत ने फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव का विकेट खो दिया था। भारत का स्कोर उस समय 11.2 ओवरों में 75/3 था। हार्दिक ने पिच पर थोड़ा समय बिताया और पिच पर सेट होने का प्रयास किया। फिर भी वे हर गेंद पर सिंगल निकालने की पूरी कोशिश कर रहे थे। पंड्या 16वा ओवर खत्म होने तक 15 गेंदों में 13 रन पर खेल रहे थे। इसके बाद जल्द ही कोहली भी आउट हो गए, जिससे पंड्या के उपर पारी को संभालने का भार आ गया।

hardik pandya

हार्दिक ने जिस तरह से जॉर्डन और कुरेन की धुनाई की

पंड्या ने आज के मुकाबले के अंतिम ओवरों में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज क्रिस जॉर्डन और सैम करन की जमकर धुनाई की। आपको बता दे की सैम करन डेथ ओवरों के सबसे अच्छे गेंदबाज़ों में से एक माने जाते हैं। पंड्या की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने आखिरी के चार ओवरों में 58 रन बनाए। यदि यह अंतिम 4 ओवरों में पांड्या शानदार पावर-हिटिंग नहीं करते, तो भारत की पारी 150 के टोटल तक भी नहीं पहुँच पाती।

hardik pandya

रोहित-राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद भारत को संकट से हार्दिक ने उबारा

प्रशंसक जितना हार्दिक की पारी का जश्न मनाएंगे, वह राहुल और रोहित के प्रदर्शन की उतनी ही आलोचना भी करेंगे। राहुल का बल्ला आज भी खामोश रहा। कप्तान रोहित शर्मा ने भी 28 गेंदे खेलकर मात्र 27 रन बनाए। भारत पावरप्ले में केवल 38 रन ही बना सका। वहीं इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ों बटलर और हेल्स ने पॉवर प्ले में 63 रन जड़े।