हार्दिक पंड्या को बनाना चाहिए T20 में भारतीय टीम का कप्तान: सुनील गावस्कर

 

मौजूदा T20 विश्व कप 2022 से भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड से बुरी तरह से हारकर बाहर होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की चारों तरफ़ आलोचना हो रही है। भारत ग्रुप 2 में पहले स्थान पर रहा। भारतीय क्रिकेट टीम के सेमीफाइनल में जाने की काफी उम्मीदें थीं, लेकिन टीम ने सेमीफाइनल के प्रदर्शन से सबको निराश किया। पीटीआई ने बताया कि 2024 T20 विश्व कप के लिए एक नई टीम होगी। 

इतना ही नहीं, कई विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय दी है कि भारत का अगला T20 कप्तान कौन होना चाहिए और उनमें से कई ने इस काम के लिए भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का समर्थन किया है।  हार्दिक पांड्या ने T20 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं और उन्होंने गुजरात टाइटंस को पहली बार आईपीएल का खिताब भी दिलाया था। 

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या T20 में भारत के कप्तानी के सबसे अच्छे विकल्प

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर T20I कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या के समर्थन में सामने आए हैं।  उन्होंने कहा: "मुझे लगता है कि उन्हें (हार्दिक पांड्या) को T20I में भारत का अगला कप्तान होना चाहिए।" गावस्कर ने कहा, "आप शायद अगले कुछ मैचों में देखेंगे कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद एक बदलाव होगा। भारतीय टीम ने बांग्लादेश दौरे के तक के लिए खिलाडियों की घोषणा कर दी हैं।अगर कोई बदलाव करना है तो वह घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र में होगा।"