"दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत" - कप्तान रोहित ने दिया सबसे बड़े प्रश्न का उत्तर

 
रोहित

भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ग्रुप चरण में पांच मैचों में से चार में जीत हासिल करके भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुँची है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ होना है। लेकिन इस मुकाबले से पहले एक प्रश्न बहुत ज़्यादा चर्चा में है। वो प्रश्न दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर है। देखना है की कप्तान रोहित शर्मा इन दोनों खिलाडियों में से किसको मौका देते है।

दिनेश कार्तिक को लाइन-अप में उनके फिनिशिंग स्किल्स की बदौलत है इतने मौके मिले हैं। हालांकि, कार्तिक अभी तक कुछ खास नही कर पाए है, जिसकी वजह से रोहित शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया। लेकिन पंत का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले, रोहित शर्मा से पूछा गया कि भारत ने पंत को चार मैचों के बाद ही क्यों आजमायाइस सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने कहा:

"ऋषभ एकमात्र ऐसा खिलाडी है जिसे इस विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसलिए हम उसे इस मैच में मौका देना चाहते थे।"

इसके अलावा, रोहित ने कहा कि किसी को सीधे नॉकआउट मैच में टीम में लाना सही नही होगा और इसलिए टीम प्रबंधन ने पहले ही सभी 15 खिलाड़ियों को तैयार रहने के लिए कहा है क्योंकि उनमें से किसी को भी खेलने के लिए बुलाया जा सकता है।