डेवाल्ड ब्रेविस ने 57 गेंदों में 13 छक्कों से 162 रन बनाकर मचा दिया बवाल

 
डेवाल्ड ब्रेविस

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को जूनियर एबी डी के नाम से भी जाना जाता है। वही हाल ही में साउथ अफ्रीका में चल रही सीएसए T20 चैलेंज में ब्रेविस ने ऐतिहासिक पारी खेली है। बता दें कि इस मैच में डेवाल्ड ब्रेविस ने मात्र 35 गेंदों पर ही अपना शतक जड़ दिया। मैच में ब्रेविस ने 57 गेंदों में 162 रनों की पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया।

31 अक्टूबर को हुए टाइटंस और नाइट्स के बीच मुकाबले में ब्रेविस ने यह आक्रामक पारी खेली थी। बता दें कि टाइटंस की ओर से ओपनिंग करते हुए ब्रेविस ने केवल 57 गेंदों पर ही 162 रन बना दिए। इस दौरान ब्रेविस के बल्ले से 13 चौके और 13 छक्के भी निकले। डेवाल्ड ब्रेविस की इस आक्रामक पारी को देखकर हर कोई आश्चर्य चकित रह गया।

ब्रेविस की इस आक्रामक पारी की बदौलत टाइटन्स ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 271 रनो का विशाल लक्ष्य रखा। ब्रेविस ने मैदान पर आते ही आक्रामक खेलते हुए मैदान की हर दिशा में शॉट लगाए। इस दौरान ब्रेविस ने मात्र 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद 35 गेंदों पर उन्होंने अपना शतक बनाया।

डेवाल्ड ब्रेविस ने अपनी पारी में 57 गेंदों पर 13 चौके और 13 छक्के लगाते हुए 162 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 284.21 का रहा।

जूनियर एबी डिविलियर्स ब्रेविस अपनी टीम टाइटंस की ओर से ओपनिंग करते हुए आए थे और फिर आखरी ओवर में जाकर आउट हुए। यदि डेवाल्ड ब्रेविस आउट नहीं होते तो उनके पास T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का सुनहरा अवसर था।अभी T20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने में क्रिस गेल का नाम टॉप पर है। बता दे कि क्रिस गेल ने आईपीएल में नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी।

19 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया था। डेवाल्ड ब्रेविस को आईपीएल का फ्यूचर स्टार माना जा रहा है। आई पी एल 2022 में उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेला था।