नीदरलैंड पर जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा का हैरान कर देने वाला बयान

 
रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने जीत का सिलसिला शुरू कर दिया है। जहां टूर्नामेंट की शुरुआत में पाकिस्तान से जितने के बाद अब दूसरी बार नीदरलैंड्स से जीत हासिल की है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एकतरफा जीत दर्ज की है। इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक हैरान कर देने वाला बयान दिया है। इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ने के बावजूद भी वह अपनी पारी से खुश नहीं है। आगे हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि,उन्होंने क्या बयान दिया है?

रोहित शर्मा ने दिया चौकाने वाला बयान

रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार टीम इंडिया के जितने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद हर कोई हैरान नजर आ रहा है। इस जीत से वो काफी खुश है लेकिन वो अपने खुद की 53 रन की पारी से प्रसन्न नहीं हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच में 39 बॉल पर चार चौके और तीन छक्के लगाए थे। केएल राहुल के आउट होने के बाद टीम इंडिया पावर प्ले में 32 रन बना पायी। जिसके उपरांत रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मिलकर 56 बॉल में 73 रन की साझेदारी की है। इन सबके बीच रोहित शर्मा ने  अपनी पारी को लेकर कहा कि, " मैं अपने इस अर्धशतक से अधिक प्रसन्न नहीं हूं। सबसे मुख्य बात होता रन इक्कठा करना ,इन सबमें यह मायने नहीं रखता कि यह कैसे प्राप्त हुआ है। आखिरी में यह बात आत्मविश्वास कायम रखने की बात है"। 

जीतने के बाद कही ये बात

इस मैच में इंडिया ने दो विकेट पर 179 रन बनाकर नीदरलैंड्स को नौ विकेट पर 123 रन ही बनाने दिए।  और 56 रन से शानदार जीत हासिल की। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "मुझे लगा कि यह धमाकेदार जीत थी। उन्होंने सुपर बारह तक जिस प्रकार से क्वालीफाई कर है। उसे देखते हुए श्रेय उनको जाता है। हालांकि , हम देखते हैं कि अपने खुद के प्रदर्शन के संग क्या कर सकते हैं?  हम किसी चीज से परेशान नहीं होते। सच कहूं तो यह परफेक्ट जीत के पास थी"। 

नीदरलैंड्स के कप्तान ने बोली ये बात

नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने स्वीकार किया कि विराट कोहली तथा सूर्यकुमार के मध्य साझेदारी ने दोनों टीमों के मध्य डिफरेंस उत्पन्न कर दिया। स्कॉट एडवर्ड्स ने बोला कि,  " हम यहां जीत हासिल करने के लिए और बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए आए थे। परंतु इस प्रकार की टीमों के खिलाफ आपको अपना और बेस्ट देना होता है। जिस तरीके  से आखिरी में इन दोनों बैट्समैन ने खेल दिखाया। वे 180 रन के स्कोर तक इसे ले गए।" आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, क्रिकेटर सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 25 गेंद में 51 रन की तेज तर्रार पारी खेली है।