पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर इंग्लैंड बना T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन, विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया

 
virat kohli

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले गए T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पाँच विकेटों से हरा दिया।

पाकिस्तान को 20 ओवरों में इंग्लैंड के गेंदबाज़ो ने    137 के स्कोर पर रोक दिया। सैम करन ने सबसे अच्छी गेंदबाज़ी की। उन्होंने अपने चार ओवरों में मात्र 12 रन दिये और तीन विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बेन स्टोक्स के एक अर्धशतक के बल पर इंग्लैंड ने इस मैच को 19 ओवरों में ही खत्म कर दिया।  इस जीत के साथ, इंग्लैंड एक साथ वनडे और T20 अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। इसके अलावा, इंग्लैंड दो T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज के बाद अब दूसरी टीम बन गई हैं।

virat

भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली ने दी बधाई

T20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चारों तरफ से बधाईयाँ और अच्छे संदेश मिल रहे हैं। क्रिकेटरों और मशहूर हस्तियों से लेकर दुनिया भर के प्रशंसकों तक, हर कोई सोशल मीडिया पर चैंपियंस की जय-जयकार कर रहा है। इसी कड़ी में भारतीय बल्लेबाजी विराट कोहली ने भी अपने सोशल मीडिया पर जोस बटलर और उनकी टीम को बधाई दी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम की एक तस्वीर साझा करते हुए, विराट ने ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा: "बधाई हो इंग्लैंड। आप ही इस ट्रॉफी के हकदार थे।"