बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

 
T20 वर्ल्ड कप

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि ग्रुप 2 से भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वही ग्रुप 1 से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 32 रनों की पारी खेली। वहीं मोहम्मद हारिस ने भी 31 रन अपनी टीम के लिए जोड़ें।

यह रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 127 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की ओर से शाहिन अफरीदी ने मैच में शानदार गेंदबाजी की। शाहिन अफरीदी ने पाकिस्तान के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर भेजा। बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन ने 54 रनो की पारी खेली। नजमुल के अलावा बांग्लादेश की के बाकी खिलाड़ी रन बनाने में नाकामयाब साबित हुए। वही गेंदबाजी में शाकिब अल हसन, नासुम अहमद, रहमान और एबादत होसैन को 1-1 सफ़लता हाथ लगी।

पाकिस्तान की ओर से शाहिन अफरीदी के अलावा शादाब खान ने भी दो बल्लेबाजों को आउट किया। वही रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने भी 1-1 विकेट लिया। बता दें कि पाकिस्तान इस मैच में जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। हाल ही में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया था। वही साउथ अफ्रीका की हार और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।