मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव को इस खिलाड़ी से सीखना है ये शॉट

 
सूर्यकुमार यादव

दोस्तों इस समय सूर्यकुमार यादव T20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और वह मैदान के हर दिशा में शॉट लगाने वाले 360 डिग्री प्लेयर बन गए हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों तरफ अतरंगी शॉट लगाए। सूर्यकुमार यादव के द्वारा लगाए गए इन शॉट की दुनिया दीवानी है। लेकिन फिर भी सूर्यकुमार यादव इस खिलाड़ी से उनका फेवरेट शॉट सीखना चाहते हैं तथा इस शोट से वह काफी प्रभावित है।

डीवाल्ड ब्रेविस से सीखेंगे ये शॉट

सूर्यकुमार यादव वैसे तो हर गेंद को मैदान के पार पहुंचाने की क्षमता रखते हैं लेकिन फिर भी वह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज  ब्रेविस के नो लुक शॉट से काफी ज्यादा प्रभावित है और इस शॉट को सूर्यकुमार यादव सीखना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने ब्रेविस से गुहार भी की है। यह दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ लगाया शतक

हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच चल रही T20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने तीसरे T20 मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। उन्होंने पहले तो मात्र 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 51 गेंदों में 112 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 219.61 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 7 चौके और 9 छक्कों के माध्यम से यह कारनामा किया। इसके बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका को 229 रन का टारगेट दिया और यह मैच 91 रन से जीत लिया।

सूर्या–ब्रेविश को बातचीत

हाल ही में मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो जारी किया जिसमें सूर्यकुमार यादव और देवाल्ड ब्रेविस से बात करते हुए नजर आ रहे हैं उसमें सूर्यकुमार यादव देवाल्ड ब्रेविस की बल्लेबाजी की तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मुझे आपसे नो लुक शॉट सीखना है। इसके बाद में ब्रेविस कहते हैं कि मुझे बहुत खुशी है कि आप मेरे से यह शॉट सीखना चाहते हैं लेकिन मैं तो आपसे बहुत सारे शॉट सीखना चाहता हूं और मेरे नौ लुक शॉट की बात करें तो वह बस हो जाता है। मैं इसके लिए कुछ नहीं करता बस यह हो जाता है।