;
इंटरव्यू

कप्तान कोहली ने किया खुलासा क्यों 434 दिन बाद हार्दिक पांड्या से कराई गेंदबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया. इस मैच में 51 रनों की जीत के साथ मेजबान ने 2-0 से अजय बढ़त बना ली हैं.

दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ के 64 गेंदों पर 104 और डेविड वॉर्नर ने 77 गेंदों पर 83 रनों की मदद से 50 ओवरों में 389/4 का स्कोर स्कोर बनाया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया.


जवाब में टीम इंडिया ने विराट कोहली के 87 गेंदों पर 89 और केएल राहुल के 66 गेंदों पर 76 रनों की मदद से 50 ओवरों में 338/9 का स्कोर बनाया. जिसके कारण मैच में भारतीय टीम को 51 रनों की हर झेलनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलिया के ओर से पैट्रिक कमिंस ने 3 जबकि जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा ने 2-2 विकेट लिए.


मैच के दौरान एक बात की चर्चा सभी जगह हैं कि पहले वनडे में गेंदबाजी के लिए अनफिट होने वाले हार्दिक पांड्या दूसरे वनडे में गेंदबाजी के लिए कैसे फिट हो गए? पांड्या ने मैच में 4 ओवरों के गेंदबाजी की, जिसमे 24 रन देकर शतकवीर स्टीव स्मिथ का महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया.

;


मैच के बाद विराट कोहली ने बताया कि हार्दिक की गेंदबाजी का फैसला खुद हार्दिक ने किया था. उन्होंने ये भी बताया कि हमने उससे चोट स्पेल डालने के लिए कहा था. जिस दौरान उन्होंने 2 स्पेल में चार ओवर फेंके थे.

;
AUS Vs IND 2nd ODI: दूसरे वनडे में हार के बाद गेंदबाजों पर कैप्टन विराट  कोहली ने निकाली भड़ास | Tea News


पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कोहली ने कहा, “हार्दिक ने खुद गेंदबाजी करना ठीक समझा. मैंने शुरू में उनसे सिर्फ कुछ ओवरों के लिए गेंदबाजी की कोशिश की थी, हालाँकि गेंदबाजी करने हार्दिक ने अच्छा महसूस किया. हमे स्मिथ का एक महत्वपूर्ण भी लेकर दिया. उन्होंने अपने ऑफ-कटर के साथ अच्छी गेंदबाजी की.”

इससे पहले कोहली ने कहा, कि “ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से हमें इस पछाड़ दिया है. हम गेंद के साथ अप्रभावी थे. शायद हमने सही क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की. उनके पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप है, वे परिस्थितियों और मैदान की दिशाओं को काफी अच्छी तरह से जानते हैं.”           

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *