अपने दोस्त के जन्मदिन पार्टी में शामिल हुए मैक्सवेल को पैर में लगी चोट

 
ग्लेन मैक्सवेल

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल शनिवार की रात एक दोस्त के 50वें जन्मदिन की पार्टी में एक दुर्घटना का शिकार हो गए और उनका पैर टूट गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि मैक्सवेल फिसल गए और उनके बाएं पैर में फ्रैक्चर हो गया। रविवार को उनकी सर्जरी हुई। डॉक्टरों ने उन्हें 8 से 12 सप्ताह तक आराम करने का सुझाव दिया है। इस चोट और उसके बाद की सर्जरी ने मैक्सवेल को कम से कम जनवरी तक खेल से बाहर कर दिया। मैक्सवेल को इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सीरी़ज में नामित किया गया था। वह उस श्रृंखला और बीबीएल 2022/23 के अधिकांश भाग को में नहीं खेल पाएंगे जो दिसंबर के मध्य में शुरू होगा।

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया, मेलबर्न स्टार्स और आरसीबी के लिए अहम खिलाड़ी हैं

मैक्सवेल, जो मेलबर्न स्टार्स के कप्तान हैं, बीबीएल के अंतिम चरण में खेलने के लिए ठीक हो सकते हैं।  मैक्सवेल के ठीक होने तक मेलबर्न स्टार्स को नए कप्तान की घोषणा करनी होगी। मार्कस स्टोइनिस, जो बर्न और एडम ज़म्पा में से कोई एक कप्तान बन सकता हैं। मैक्सवेल शाम को जन्मदिन की पार्टी में गए थे और जश्न मनाने वाले व्यक्ति के साथ टेनिस कोर्ट के चारों ओर दौड़ रहे थे तभी दोनों फिसल गए और गिर गए।  मैक्सवेल का पैर दूसरे व्यक्ति के नीचे फंस गया था। अपना 50वां जन्मदिन मना रहे शख्स मैक्सवेल के पूर्व स्कूल टीचर थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने इस दुर्घटना के बारे में कहा: "ग्लेन बहुत अच्छे इंसान हैं। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना थी, और हम ग्लेन के प्रार्थना करते है की वे जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे। ग्लेन हमारे सीमित ओवरों के ढांचे का अहम हिस्सा हैं और हम उनकी रिकवरी और रिहैबिलिटेशन में उनका समर्थन करना जारी रखेंगे।'

 आरसीबी के प्रशंसकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि मैक्सवेल आईपीएल 2023 के लिए समय पर फिट हो जाएंगे। आईपीएल मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा, इसलिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के ठीक होने के लिए काफी समय है, हालांकि इसका मतलब यह है कि 34 वर्षीय मैक्सवेल की टेस्ट टीम में वापसी अभी नहीं होगी।