;
IPL एडिटर चॉइस

RCB द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन तीन टीमों में से एक है, जिन्होंने एक बार भी आईपीएल नहीं जीता है. आरसीबी में हमेशा नीलामी से पहले बहुत सारे खिलाड़ियों को जारी करने की प्रवृत्ति अपनाई है. यहां तक ​​कि अगर कोई मिनी नीलामी है तो भी RCB बहुत सारे खिलाड़ियों को रिलीज कर देता है. इस वर्ष की मिनी नीलामी इसका प्रमुख उदाहरण है. पिछले साल आरसीबी का अच्छा सीजन था क्योंकि वे प्लेऑफ में पहुंच गए थे, लेकिन फिर भी, उन्होंने कुछ विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज़ किया.

वर्षों से, इनमें से अधिकांश रिलीज़ किए गए खिलाड़ी अलग-अलग फ्रैंचाइज़ी में गए हैं और उनके लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. आरसीबी ने इतने खिलाड़ी रिलीज किए हैं कि उन खिलाड़ियों के साथ एक प्लेइंग इलेवन बनाई जा सकती है. तो, आइए आरसीबी द्वारा रिलीज खिलाड़ियों द्वारा बनाई गई सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन पर एक नजर डालते हैं.

सलामी बल्लेबाज- केएल राहुल और क्रिस गेल
KXIP vs KKR result: Chris Gayle, KL Rahul make short work of KKR to go top  | Cricket News - Times of India
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने केएल राहुल और क्रिस गेल को आईपीएल 2018 मेगा नीलामी से पहले रिलीज किया और नीलामी में उनके लिए आरटीएम कार्ड का उपयोग भी नहीं किया. ये दोनों खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब गए और उनके लिए चमत्कार कर रहे हैं. केएल राहुल अपनी टी 20 बल्लेबाजी के साथ दूसरे स्तर पर चले गए हैं क्योंकि उन्होंने पिछले तीन आईपीएल सत्रों में 500 से अधिक रन बनाए हैं.

;

40 साल की उम्र में क्रिस गेल स्टैंड में छक्के जड़कर पंजाब किंग्स के लिए अभी भी गेम जीता रहे हैं. केएल राहुल और क्रिस गेल का शानदार कॉम्बिनेशन है क्योंकि आपको राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन मिलता है और उनमें से एक शुरुआत से अटैक कर सकता है जबकि दूसरा पारी संवार सकता है. आरसीबी ने इन दोनों खिलाड़ियों को रिटेन करने का शानदार मौका गंवा दिया.

मध्य क्रम – जैक्स कैलिस
, मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस
Royal Challengers Bangalore: Gamechangers
जैक्स कैलिस पहले तीन सीज़न में आरसीबी टीम का हिस्सा थे, लेकिन आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया और वह केकेआर में चले गए जहां वह 2012 और 2014 में दो चैंपियनशिप का अभिन्न हिस्सा थे. कैलिस मध्य क्रम में शानदार थे और उन्होंने केकेआर के लिए बहुत अच्छा काम किया. मनीष पांडे आरसीबी से रिलीज होने के बाद केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले और उन्होंने दोनों फ्रेंचाइजियों के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

;

उन्होंने 2014 के आईपीएल फाइनल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जिसने केकेआर को ट्रॉफी जीतने में मदद की. आरसीबी ने आखिरी नीलामी से पहले मार्कस स्टोइनिस को रिलीज किया और स्टोइनिस ने आखिरी आईपीएल में अपनी पूर्व टीम के खिलाफ एक ब्लंडर खेला. वह दिल्ली कैपिटल फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे और पिछले आईपीएल में वह असाधारण थे. ये तीनों किसी भी टीम के लिए एक अच्छा मध्यक्रम बनाते हैं.

विकेटकीपर और ऑलराउंडर- दिनेश कार्तिक और शिवम दुबे
Dinesh Karthik equals IPL record for wicketkeeping dismissals during Royal  Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad match in IPL 2015 - Cricket  Country
2015 में दिनेश कार्तिक RCB टीम का हिस्सा थे. कार्तिक आईपीएल 2017 में छोड़कर हमेशा शानदार रहे हैं, जहाँ उन्होंने रन बनाने के लिए संघर्ष किया. अब वह एक बेहतरीन फिनिशर बन गया है, जहां वह एक पारी के अंत में तेजी से रन बना सकता है. वह किसी भी टी20 टीम के लिए एकदम नंबर 5 या नंबर 6 है.

गेंदबाज – मुरली कार्तिक, अनिल कुंबले, मिशेल स्टार्क और ज़हीर खान
IPL 2013: Zaheer Khan crucial for playoffs, says Ray Jennings - Cricket  Country
अनिल कुंबले जिन्होंने आईपीएल 2009 में फाइनल तक आरसीबी टीम का नेतृत्व किया था, उन्हें 2010 के सत्र के बाद रिलीज़ किया गया था और वह 2011 नीलामी में अनसोल्ड हो गए थे. कुंबले ने आरसीबी के लिए, न केवल एक कप्तान के रूप में, बल्कि एक गेंदबाज के रूप में भी बहुत अच्छा काम किया था. मिचेल स्टार्क इस प्रारूप के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं.

;

ज़हीर खान के पास आईपीएल का शानदार रिकॉर्ड है, और वह गेंद को आगे की तरफ स्विंग करा सकते हैं जो किसी भी टीम के लिए हमेशा एक बोनस होता है. मुरली कार्तिक इस मजबूत गेंदबाज़ी के लिए एक बेहतरीन जोड़ी होंगे क्योंकि वह इस गेंदबाजी आक्रमण में विविधता लाएंगे. आरसीबी को कम से कम इन गेंदबाजों की जोड़ी को बनाए रखना चाहिए जिन्होंने उनके लिए अच्छा प्रदर्शन किया.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *