;
IPL TOP 5/10

IPL 2021 नीलामी में अन्सोल्ड रहने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI

आईपीएल 2021 नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया गया. क्रिस मॉरिस, झाए रिचर्डसन और काइल जैमिसन कैसे खिलाड़ियों ने INR 10 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ अनुबंध अर्जित किए. के गोथम और शाहरुख खान जैसे कुछ भारतीय खिलाड़ियों का भी दिन अच्छा रहा. हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जो किसी भी फ्रेंचाइजी से बोली निकालने में असफल रहे. इस लेख में, हम आईपीएल 2021 नीलामी से सर्वश्रेष्ठ संभावित अनलकी क्रिकेटरों XI के बारे में बात करेंगे. हम प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी और सात भारतीय होने के आईपीएल नियम के अनुसार टीम तैयार कर रहे हैं.

सलामी बल्लेबाज: आरोन फिंच (कप्तान) और जेसन रॉय

Image result for आरोन फिंच आईपीएल
सीमित ओवरों के क्रिकेट में प्रमुख सलामी बल्लेबाजों में से एक होने के बावजूद, एरोन फिंच को आगामी सत्र के लिए किसी भी फ्रैंचाइज़ी ने भरोसा नहीं दिखाया. उनके पास एक साधारण आईपीएल 2020 सीजन था, जिसके कारण उन्हें नीलामी से पहले आरसीबी द्वारा रिलीज किया गया था. जेसन रॉय पिछले सीजन में चोटिल होने और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण नहीं खेले थे. हालांकि उन्हें अगले सत्र में खेलने की उम्मीद थी, लेकिन किसी भी टीम ने उनमे कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अन्सोल्ड रह गए.

मध्य-क्रम: मार्नस लाबुशेन, हनुमा विहारी, और केदार देवधर (कीपर)
Image result for marnas labushane odi
मार्नस लाबुशेन हाल के महीनों में अच्छे फॉर्म में रहा है. न केवल बल्ले से, बल्कि मार्नस गेंद से अपनी छाप छोड़ रहे हैं. हालांकि, किसी भी टीम ने उन्हें साइन करने का प्रयास नहीं किया. हनुमा विहारी के साथ भी ऐसा ही था, जो अब अपने लगातार दूसरे आईपीएल सीजन में अन्सोल्ड रह गए. वह एक अनुबंध के हकदार थे और इसलिए, उन्हें अनलकी माना जा सकता है. जबकि विष्णु विनोद और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे विकेटकीपरों को फ्रेंचाइजी मिली, केदार देवधर किसी भी टीम को प्रभावित नहीं कर पाए. वह इस इलेवन के लिए विकेटकीपिंग करेंगे.

ऑल-राउंडर्स: बाबा अपराजितImage result for baba aparajith csk

;

292 खिलाड़ियों की नीलामी सूची में होने के बावजूद उनका नाम नीलामी में नहीं आया. वह घरेलू सर्किट में बेहतर ऑलराउंडरों में से एक हैं और यह आश्चर्यजनक था कि कोई भी टीम उनकी दिलचस्पी नहीं ले रही थी. बाबा के लिए, उन्हें अच्छा काम करते रहना होगा और अन्य प्रतियोगिताओं के माध्यम से भारतीय टीम में एक स्थान को टारगेट करना होगा.

;
;

गेंदबाज: संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे, अंकित राजपूत और जी पेरियासामी
Image result for sandeep lamichhane ipl
संदीप कई टीमों के लिए एक अच्छा विकल्प थे. हालांकि, नेपाली युवा खिलाड़ी एक अनुबंध अर्जित नहीं कर सके. वह आईपीएल 2021 पर बाहर रहने वाले सर्वश्रेष्ठ विदेशी स्पिनरों में से एक हैं. पेस विभाग में, हमारे पास तुषार देशपांडे, अंकित राजपूत और जी पेरियासामी हैं, जिनमें से सभी ने घरेलू सर्किट में लगातार विकेट लिए हैं. तुषार और अंकित ने जहां आईपीएल क्रिकेट खेला है, वहीं पेरियासामी को अपने डेब्यू के लिए लंबा इंतजार करना होगा.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *