;
न्यूज़

BCCI ने किया उमेश यादव के रिप्लेसमेंट का ऐलान, तीसरे टेस्ट से डेब्यू कर सकता हैं ये खिलाड़ी

भारत ने मेलबर्न में आठ विकेट के साथ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीता है. यह एक यादगार जीत बन गई क्योंकि भारत ने मजबूत वापसी की और एडिलेड टेस्ट की अपनी खट्टी यादों को दफन कर दिया. भारत के लिए संभावनाएं बहुत कम दिख रही थीं क्योंकि मेहमान कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, और इशांत शर्मा जैसे अपने प्रमुख खिलाड़ियों की सेवाओं के बिना खेल रहे थे.

Image

कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया के लिए एक स्टैंड-इन कप्तान के रूप में नामित किया गया था, और उन्होंने एक हीरो की तरह टीम का नेतृत्व किया. उन्हें पहली पारी में शानदार शतक और दूसरी पारी विनिंग रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि, दौरे पर टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चिंता उनकी चोट के मुद्दे हैं. पहले टेस्ट मैच के बाद से टीम इंडिया के पेसर्स चोटिल हो रहे हैं. सबसे पहले शमी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए और अब उमेश यादव भी चोटिल हो गए हैं.

T Natarajan likely to mark his Test debut for India in the third Test as a  cover for injured Umesh Yadav


उमेश यादव के चोटिल होने के बाद सिमित ओवर सीरीज के स्टार टी नटराजन टेस्ट डेब्यू के बेहद करीब आ गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चोटिल यादव के लिए उन्हें कवर के रूप में लिया जा सकता है.

बीसीसीआई के सूत्र ने न्यूज़ 18 को बताया, “उपलब्ध सीमित विकल्पों के साथ, टीम प्रबंधन नटराजन को टीम में शामिल करने के लिए कह सकता है.”

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल होने के बाद उमेश यादव मैदान से बाहर चले गए. उसे स्कैन के लिए भेजा गया है, और अभी तक उसके बारे में कुछ भी निश्चित नहीं है. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उसने अपने बाएँ पैर में गंभीर ऐंठन का अनुभव किया और तत्काल चिकित्सा सहायता के लिए कहा. इसके बाद वह ड्रेसिंग रूम में वापस आ गया. नटराजन को यादव के लिए एक आवरण के रूप में देखा जा सकता है, और नवदीप सैनी को भी विचार के लिए लिया जाना चाहिए.

;
AUS vs IND, 2nd Test: Umesh Yadav Suffers Calf Muscle Injury, Doubtful For  3rd Test, Says Report | Cricket News


एक बयान में बीसीसीआई मीडिया ने कहा, “उमेश यादव ने अपने 4वें ओवर की गेंदबाजी के दौरान अपने पिंडली में दर्द की शिकायत की और बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा इसका आकलन किया गया. उन्हें अभी स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है.”

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *