;
न्यूज़

टी20I सीरीज से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के दो स्टार खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को दूसरे एकदिवसीय मैच में उनकी कमर में चोट लगने के बाद भारत के खिलाफ शेष सिमित ओवर मैचों से बाहर कर दिया गया है. टी20I सीरीज के लिए डार्सी शॉर्ट को उनके रिप्लेमेंट के रूप में चुना गया हैं.

इसके अतिरिक्त, पैट कमिंस को सफेद गेंद के शेष मैचों से आराम दिया गया है जिसमें एक वनडे और तीन टी20I शामिल हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक आईपीएल 2020 खेलने के बाद से कमिंस लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. तेज गेंदबाज को पहले वनडे में कोई विकेट नहीं मिली थी जबकि दूसरे मुकाबले में 3 विकेट ली थी.

Warner injured his groin while fielding during the second ODI

मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, “टेस्ट सीरीज के लिए पैट(कमिंस) और डेवी(वार्नर) हमारी योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण हैं. डेवी अपने चोट के पुनर्वसन के माध्यम से काम करेंगे और पैट के मामले में यह महत्वपूर्ण है कि हमारे सभी खिलाड़ियों को एक चुनौतीपूर्ण गर्मियों में मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए अच्छी तरह से प्रबंधित किया जाता है.”

शॉर्ट का आखिरी टी20I फरवरी 2019 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ था. वह इस होम समर के लिए स्टैंड-बाय थे और COVID-19 के प्रकोप के बाद पर्थ से न्यू साउथ वेल्स के लिए उड़ान भरने के बाद से टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे.

ICC cricket World Cup 2019: Warner ton helps Australia power to 41-run win  over Pakistan


मार्कस स्टोइनिस, जो एक साइड स्ट्रेन के कारण दूसरे एकदिवसीय मैच से बाहर बैठे थे, टीम के साथ बने हुए हैं. इस बीच ऑलराउंडर मिशेल मार्श पहले की योजना के अनुसार ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ टीम में शामिल नहीं होंगे. अब वह आईपीएल में खेलते हुए टखने की चोट से अपना पुनर्वास जारी रखेंगे और बीबीएल में पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ अपनी वापसी करेंगे. ए टीममें उनके लिए कोई प्रतिस्थापन का ऐलान नहीं किया गया है.

वनडे मैचों की सीरीज का तीसरे मुकाबला 2 दिसम्बर को खेला जाएगा जबकि 4 दिसम्बर से 8 दिसम्बर के बीच 3 टी20I मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *