;
एडिटर चॉइस

पहले मैच में हार के बाद इन दो बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं मुंबई इंडियंस की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 का चौथा लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

आज इस लेख में हम चौथे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन जानेगे.

ओपनर- रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक
Rohit and de Kock to open for Mumbai Indians : MI Coach
आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ क्रिस लिन ने मुंबई इंडियंस के लिए ओपेनिंग की थी और दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम मैनेजमेंट लिन के स्थान पर क्विंटन डी कॉक को मौका दे सकती हैं. दरअसल पहले मैच में डी कॉक अनिवार्य क्वारंटाइन के कारण नहीं खेल पाए थे.

;

मध्यक्रम- सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या
Reason why Mumbai Indians won't be able to retain Surya Kumar Yadav and  Ishan Kishan in IPL 2022
मुंबई इंडियंस के पास वर्तमान में सबसे मजबूत मध्यक्रम हैं. इस टीम में नंबर 3 सूर्यकुमार यादव और नंबर 4 पर ईशान किशन हैं, इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था, ऐसे में इनका खेलना तो तय दिखाई दे रहे हैं.

;

हार्दिक पांड्या फिलहाल टीम में एक नियमित बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं हालाँकि पहले मैच में वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए थे लेकिन कोलकाता के खिलाफ उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

ऑलराउंडर- किरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या
Kieron Pollard Speaks on His Bond With Mumbai Indians Teammates Hardik and Krunal  Pandya, Reveals the 'Smarter Pandya' Among the Brothers (Watch Video) | 🏏  LatestLY
पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के पास हमेशा से ऑलराउंडर खिलाड़ियों की एक बड़ी फ़ौज रही हैं. कोलकाता के खिलाफ किरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी इस भूमिका में दिखाई देगी.

पोलार्ड और क्रुणाल पहले मैच में बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे हालाँकि क्रुणाल ने गेंद से टीम के लिए अच्छा खेल दिखाया हैं. केकेआर के खिलाफ दोनों खिलाड़ी जरुर खेलेंगे और उनसे कप्तान को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

गेंदबाज- पियूष चावला, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और मार्को जानेसन
IPL 2020: Jasprit Bumrah and Trent Boult close in on Kagiso Rabada in  Purple Cap race | Cricket News – India TV
मुंबई इंडियंस के पहले मैच में राहुल चाहर ने स्पिन गेंदबाज की भूमिका निभाई थी लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था, शायद यही टीम के लिए हार का कारण भी बनी थी. ऐसे में दूसरे मैच में चाहर के स्थान पर पियूष चावला को मौका दिया जा सकता हैं. चावला एक अनुभवी स्पिनर हैं ऐसे में वह टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट तेज गेंदबाजी विभाग में कोई भी बदलाव नहीं करेगी, पहले मैच में तीनों ही खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया था. बुमराह, बोल्ट और युवा गेंदबाज जानेसन का कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ खेलना तय हैं.

;

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *