;
IPL TOP 5/10

बेंच पर बैठे दूसरी टीमों के 5 धुरंधर खिलाड़ी जो CSK प्लेइंग XI में हो सकते हैं अच्छी तरह से फिट

चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे कंसिस्टेंट टीम रही है. सुपर किंग्स के नाम एक अनूठा रिकॉर्ड है और वह हर सीजन के प्लेऑफ में क्वालीफाई करनी वाली टीम हैं. हालांकि, यह रिकॉर्ड इस साल खतरे में नजर आ रहा है क्योंकि एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने अपने आईपीएल 2020 अभियान के लिए सर्वश्रेष्ठ शुरुआत नहीं की है.

चेन्नई की फ्रेंचाइजी अपने पिछले दो मैचों में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स से हार गई थी. हार बड़े अंतर से हुई, यही वजह है कि टीम के प्रशंसक 2020 में टीम के संतुलन को लेकर चिंतित हैं. टीम को पहले ही सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना के पूरे सीजन से बाहर हो जाने पर बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ा. रैना से आईपीएल 2020 में अच्छे करने उम्मीद थी क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संन्यास के बाद यह उनका पहला सत्र था, लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों के कारण खब्बू ने टूर्नामेंट को छोड़ दिया.

चेन्नई सुपर किंग्स के पास दुर्भाग्य से बेंच पर ज्यादा विकल्प उपलब्ध नहीं हैं. यहाँ अन्य स्क्वॉड के छह खिलाड़ी हैं जो सीएसके के प्लेइंग इलेवन में ठीक से फिट हो सकते हैं.

1) मिशेल मैकक्लेनाघन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकक्लेनाघन हुए चोटिल | Cricketnmore


कीवी तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनाघन से आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार भूमिका निभाने की उम्मीद थी. इसके पीछे मुख्य कारण लसिथ मलिंगा की अनुपस्थिति थी.

हालांकि, गत चैंपियन ने मैक्लेनाघन से पहले जेम्स पैटिनसन और ट्रेंट बाउल्ट को वरीयता दी है. चेन्नई को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत है और मैक्लेनाघन हेजलवुड की जगह अपने इलेवन में मौका दे सकते हैं.

2) राहुल त्रिपाठी

Rahul Tripathi plays match winning innings against KKR


सुरेश रैना अनुपलब्ध और मुरली विजय के आउट ऑफ़ फॉर्म होने के बाद, चेन्नई को पावरप्ले में अच्छा खेलने के लिए एक ठोस भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की आवश्यकता हैं. राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी सीएसके की समस्याओं को हल कर सकते हैं.

एमएस धोनी ने उनके साथ राइजिंग पुणे सुपरजायंट में खेले थे. वह त्रिपाठी की ताकत को जानते हैं और अगर केकेआर के लिए बेंच पर बैठे हैं.

3) कृष्णप्पा गौथम

;
Krishnappa Gowtham Played Victories Inning For Rajasthan Royals Against  Mumbai Indians In Ipl 2018 - गौतम को Bcci ने दी थी कड़ी सजा, रॉयल्स ने  पहचाना टैलेंट और अब बना Ipl का


किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने प्लेइंग इलेवन में लेग स्पिनरों को चुनना पसंद किया है. उन्होंने मुरुगन अश्विन को जगह देने के लिए ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौथम को मैदान पर नहीं उतारा हैं.

;

गौथम अन्य टीमों, खासकर चेन्नई सुपर किंग्स को एक ठोस स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर विकल्प प्रदान कर सकते हैं. वह केदार जाधव की जगह इलेवन में ले सकते थे.

4) क्रिस लिन

मैच के हीरो क्रिस लिन बोले- खराब मौसम के कारण भी मैंने अच्छा प्रदर्शन किया  - chris lynn statement after beat rcb - Sports Punjab Kesari


चेन्नई सुपर किंग्स इस साल टॉप आर्डर के प्रदर्शन की समस्या से जूझ रही हैं. फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू को छोड़कर, इस सीज़न में किसी अन्य बल्लेबाज़ ने कुछ खास नहीं किया हैं.

चेन्नई में एक बल्लेबाज के लिए विदेशी पेसर को ड्राप का जोखिम हो सकता है अगर उनके पास क्रिस लिन जैसा कोई विकल्प हो. दुर्भाग्य से, लिन मुंबई इंडियंस में है,  और बेंच पर बैठे हैं.

5) कार्तिक त्यागी

Kartik Tyagi took hat trick against Afghanistan U19 team in warm up game


भारत अंडर -19 स्टार कार्तिक त्यागी राजस्थान रॉयल्स टीम का एक हिस्सा है. राजस्थान की टीम जयदेव उनादकट, टॉम कुरेन और अंकित राजपूत की तिकड़ी को प्लेइंग में चुन रही हैं.

चेन्नई को एक ठोस भारतीय तेज गेंदबाजी विकल्प की आवश्यकता है जो दीपक चाहर का सहयोग कर सके. अगर सीएसके ने उन्हें नीलामी में साइन किया होता तो वह भूमिका निभा सकते थे.  

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *