;
IPL TOP 5/10

IPL 2021 नीलामी में कम बेस प्राइस वाले इन 5 खिलाड़ियों ने की करोड़ो की कमाई

IPL नीलामी 2021 18 फरवरी को चेन्नई में हुई. नीलामी में प्रशंसकों के लिए कई आश्चर्य फैसले देखने को मिले. कुछ प्रतिष्ठित टी20 खिलाड़ियों को बोली नहीं मिल सकी. दूसरी तरफ, कम बेस प्राइस वाले कुछ खिलाड़ियों ने करोड़ो कमाए. कई प्रशंसकों ने देखा होगा कि उच्च बेस प्राइस वाले खिलाड़ी आम तौर पर अनसोल्ड हो जाते हैं.

इन वर्षों में, कई अंग्रेजी और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपना आधार मूल्य 2 करोड़ निर्धारित किया है. हालांकि, उन्हें नीलामी में अनुबंध नहीं मिला. हाल ही में, कॉलिन इनग्राम ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ निर्धारित किया और इसे अंतिम सूची में भी जगह नहीं दी. इस लेख में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिन्होंने अपना आधार मूल्य कम रखा है और फिर अच्छी कमाई की है.

5) काइल जेमिसन
Kyle Jamieson IPL
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. हालांकि, बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले अपने स्टार ऑलराउंडरों को बरकरार नहीं रखा. मोइन अली, क्रिस मॉरिस और शिवम दूबे की नीलामी पूल में वापसी को देखकर कई प्रशंसक आश्चर्यचकित थे.

;

लेकिन अब ऐसा लगता है कि RCB एक उचित रणनीति के साथ काम कर रही हैं. उन्होंने अपने टीम में शामिल खिलाड़ियों के लिए जमकर पैसा खर्च किया. काइल जैमीसन उन खिलाड़ियों में से एक थे. 75 लाख के बेस प्राइस वाले कीवी ऑलराउंडर ने इस साल मिनी नीलामी में 15 करोड़ कमाए.

;

4) रिले मेरेडिथImage result for Riley Meredith

इस सूची में प्रदर्शित होने वाला एक और विदेशी पेसर ऑस्ट्रेलिया का रिले मेरेडिथ है. बहुत से प्रशंसक मेरेडिथ को नहीं जानते होंगे, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उस कारण से आईपीएल नीलामी 2021 में पंजाब किंग्स ने उन्हें ख़रीदा.

पंजाब किंग्स को तेज आक्रमण में मोहम्मद शमी का समर्थन करने के लिए एक विदेशी तेज गेंदबाज की जरूरत थी. 40 लाख की बेस प्राइस वाले रिले मेरेडिथ ने 8 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया.

3) कृष्णप्पा गौथम
Image result for Krishnappa Gowtham
कृष्णप्पा गौथम इससे पहले तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने से पहले मुंबई इंडियंस के साथ अपने करियर की शुरुआत की. गौथम ने आईपीएल 2020 में केवल दो मैच खेले.

हालांकि गौथम एक मैच विजेता हैं, लेकिन उन्होंने केवल 20 लाख के आधार मूल्य पर नीलामी में प्रवेश किया. आईपीएल नीलामी 2021 में कृष्णप्पा की सेवाओं के लिए एक मजेदार बोली युद्ध देखने को मिला था. अंत में वह चेन्नई सुपर किंग्स से 9.25 करोड़ रुपये लेकर समाप्त हुआ.

2) शाहरुख़ खान
Image result for Shahrukh Khan cricketer
शाहरुख खान ने पिछले वर्षों में आईपीएल नीलामी में प्रवेश किया था. हालांकि, तमिलनाडु का स्टार्स आठ में से किसी भी फ्रेंचाइजी से अनुबंध नहीं हासिल कर सका.

घरेलू स्तर पर अपने शानदार प्रदर्शन के कारण, शाहरुख खान ने अब पंजाब किंग्स से अपना पहला आईपीएल अनुबंध अर्जित किया है. हालांकि खान की बेस प्राइस 20 लाख थी, लेकिन उन्हें 5.25 करोड़ की बड़ी डील मिली.

1) क्रिस मॉरिस
Image result for chris morris
क्रिस मॉरिस का आईपीएल सौदा शाम का सबसे बड़ा आश्चर्य था. दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने आईपीएल नीलामी के लिए केवल 75 लाख के आधार मूल्य पर खुद को पंजीकृत किया.

;

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उसके लिए बोली लगाने की जंग शुरू की. हालाँकि, राजस्थान रॉयल्स ने बीच में शामिल होकर उसे 16.25 करोड़ में साइन करके रेस जीत ली. इस साइन ने क्रिस मॉरिस को आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *