;
IPL TOP 5/10

5 अन्तराष्ट्रीय क्रिकेटर जो IPL 2021 में रह जाएगे अनसोल्ड

आईपीएल 2020 के खत्म होते ही अगले आईपीएल के बारे में बात शुरू हो चुकी है. मेगा ऑक्शन और एक नई टीम को शामिल करने के बारे में खबरें थीं लेकिन बीसीसीआई ने आखिरकार कहा कि दिसंबर में ही फैसला होगा. इसलिए, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह एक मेगा नीलामी या सिर्फ एक मिनी नीलामी होगी जहां जारी किए गए खिलाड़ी और कुछ नए खिलाड़ी उपलब्ध होंगे.

अगर मिनी नीलामी होती है, तो कुछ टीमें होंगी जो कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को रिलीज करेगी. ये अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अगले साल नीलामी पूल में उपलब्ध होंगे, लेकिन इस बात की अधिक संभावना है कि वे अनसोल्ड हो सकते हैं. तो, आइए हम उन पांच अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जो अगले वर्ष की नीलामी में अनसोल्ड रह सकते हैं.

5) इसुरु उड़ाना

Isuru Udana responds hilariously after a fan asks why is he conceding runs  in the Powerplay


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए आईपीएल 2020 नीलामी में इसुरु उड़ाना को खरीदा. उनके पास एक अच्छे गेंदबाज की प्रतिष्ठा थी, जो अच्छे यॉर्कर और धीमी गेंदों की गेंदबाजी करता है. वह पारी के अंत में कुछ छक्के भी लगा सकते हैं. लेकिन दुर्भाग्य से, वह इस साल के आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए. जब भी उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला, वह बहुत जल्दी आउट हो रहे थे.

उन्होंने जो दस मैच खेले उनमें उन्होंने 9.72 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट लिए. आप एक विदेशी खिलाड़ी से बेहतर आंकड़ों की उम्मीद करते हैं और इसलिए वह अगले साल की नीलामी में अनसोल्ड रह सकता है.

;


4) डेल स्टेन

;
Dale Steyn ruled out of IPL after brief stint | Cricket News - Times of  India


आरसीबी का एक और खिलाड़ी जिसने सबसे ज्यादा निराश किया, वह था डेल स्टेन हैं. स्टेन एक दिग्गज  और खेल के महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह, उन्होंने अभी इस साल के आईपीएल में सही नहीं किया. ऐसा लग रहा था जैसे उम्र उनका साथ नहीं दे रही है. उन्होंने तीन मैच खेले और 11.4 की इकॉनमी रेट से केवल एक विकेट लिया.

यहां तक ​​कि आखिरी नीलामी में भी आरसीबी ने उन्हें अपने बेस प्राइस के लिए चुना था और कोई अन्य बोली लगाने वाला नहीं था, इसलिए अगर वह अगले साल अनसोल्ड हो जाते हैं तो आश्चर्य नहीं होगा.

3) पियूष चावला

IPL 2020: Chennai Super Kings looking for change after another heavy defeat  - The National


चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल की नीलामी में पीयूष चावला को 6.75 CR में खरीदा था. चावला एक शानदार आईपीएल स्पिनर रहे हैं लेकिन वह इस आईपीएल में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे. उन्होंने इस आईपीएल में सात मैच खेले और 9.09 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए. आप एक अनुभवी स्पिनर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं.

इस बात की अधिक संभावना है कि CSK अगली नीलामी से पहले उसे रिलीज कर देगा और उसके साथ आने वाले कई युवा लेग स्पिनर इस वर्ष की नीलामी में अनसोल्ड हो सकते हैं.

2) उमेश यादव  

IPL 2020: Umesh Yadav Wants To Win The Trophy For The RCB Fans This Year


उमेश यादव जो ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, आईपीएल में आउट ऑफ़ फॉर्म थे. पिछले कुछ सत्रों में, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और आईपीएल में संघर्ष किया है. इस आईपीएल में, उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला और एक भी विकेट नहीं लिया. उनकी इकोनॉमी रेट 11.85 थी जो एक सीनियर गेंदबाज से आपको नहीं चाहिए.

सैनी और सिराज जैसे युवाओं ने उमेश यादव से बेहतर प्रदर्शन किया और इसलिए अधिक संभावना है कि आरसीबी उसे रिलीज कर सकती है और अपने पिछले दो सत्रों के प्रदर्शन को देखते हुए वह नीलामी में अनसोल्ड हो सकते हैं.

1) इमरान ताहिर

IPL 2020: It's my duty, says Imran Tahir after CSK spinner spotted carrying  drinks for teammates - Sports News


इमरान ताहिर चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल के पहले भाग में उन्हें एक भी गेम नहीं मिला. IPL 2019 में पर्पल कैप होल्डर ताहिर ने केवल तीन गेम खेले, लेकिन 6.90 के इकोनोमी रेट से केवल एक विकेट ले सके. 41 साल की उम्र होने के कारण अगले साल की नीलामी में उसे चुना जाना मुश्किल लग रहा है. दरअसल फ्रैंचाइज़ी उनके स्थान पर किसी युवा पर दांव लगाना चाहेगी.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *