;
Uncategorized

दिल्ली के 5 फेमस क्रिकेटर जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए कभी नहीं खेले IPL

मूल रूप से दिल्ली डेयरडेविल्स कहे जाने वाली दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सक्रिय फ्रेंचाइजी में से एक रही हैं, जो अपनी टीम के संयोजन के साथ-साथ बदलते और लुभाती है और, कई खिलाड़ी जो अपने फ्रेंचाइज़ी के सबसे प्रमुख चेहरे हैं जैसे डेविड वार्नर और एबी डिविलियर्स कभी फ्रेंचाइज़ी के खिलाड़ी पूल का हिस्सा थे. लेकिन, ऐसे खिलाड़ियों का एक समूह है जो कभी भी दिल्ली स्थित टीम के लिए नहीं खेले हैं. और, यहां 5 ऐसे नामों पर नज़र डालते हैं, जो दिल्ली के खिलाड़ी होने के बावजूद कभी भी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा नहीं बने.

1) विराट कोहली
Virat Kohli Questions RCB After IPL Franchise Removes Social Media Posts |  Cricket News
विराट कोहली एक खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत किसी अन्य फ्रैंचाइज़ी के लिए की है, विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी टीम, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किसी भी अन्य फ्रैंचाइज़ी के लिए नहीं छोड़ा है, यहां तक ​​कि अपने होम टाउन दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी नहीं.

टूर्नामेंट में निराशाजनक शुरुआत करने के बाद, विराट कोहली के आंकड़े अब अद्भुत हैं. टीम के साथ रहते हुए उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसने उन्हें फ्रैंचाइज़ी का चेहरा बना दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मैनेजमेंट अब कोहली को शायद कभी टीम से रिलीज न करे.

;

2) नितीश राणा
IPL 2020: 'Hope I get more overs and help the team,' – KKR's Nitish Rana  wants to play as an all-rounder

;

इंडियन प्रीमियर लीग की खोज में से एक, नितीश राणा दिल्ली के एक अन्य क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो कभी दिल्ली कैपिटल(दिल्ली डेयरडेविल्स) फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं रहे हैं. राणा, जो साल 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ऊपरी-मध्यम क्रम के बल्लेबाज हैं.

तब से उनके प्रदर्शन ने उन्हें टीम के प्रबंधन के प्रति काफी विश्वास दिलाया है कि उन्हें कभी भी टीम से बाहर नहीं जाने दिया गया. वह टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना हुआ है और कई महत्वपूर्ण मौको पर बल्ले के साथ उनके काम आया है और वे तब तक उनके साथ भाग नहीं लेना चाहेंगे जब तक वह टीम के लिए अच्छा नहीं कर लेते.

3) आकाश चोपड़ा
Troll questions Aakash Chopra 'How did you get in KKR squad?' Commentator  shuts him down in style
कई फैन्स ये नहीं जानते होगे कि कमेंट्री बॉक्स नाम कमाने से पहले आकाश चोपड़ा एक बड़े क्रिकेटर रहे हैं और आईपीएल में भी खेल चुके हैं हालाँकि उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा हैं.

टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन लगातार दो सीजन तक अच्छा नहीं रहा. भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने दिल्ली के लिए वर्षो तक घरेलू खेला लेकिन उन्हें कभी भी आईपीएल में फ्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला. उन्होंने अपना पहला सीज़न कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेला और फिर राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन खेलने के बाद अलविदा कह दिया.

4) परविंदर अवाना
Indian fast-bowler beaten up by five anonymous people in Noida
भारतीय घरेलू क्रिकेट के हलकों में से एक, जो अभी तक एक भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी होने के करीब था, परविंदर अवाना उन खिलाड़ियों की सूची में 4वें स्थान पर है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेला है. आईपीएल में दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी के लिए कभी नहीं खेले.

अपने आईपीएल करियर के दौरान, वह किंग्स इलेवन पंजाब टीम का मुख्य आधार थे, क्योंकि वह रिटायरमेंट से पहले और बाद फ्रैंचाइज़ी के साथ रहे. उन्होंने टूर्नामेंट में वर्ष 2012 में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलन शुरू किया  और उनकी गेंदबाजी ने फ्रैंचाइज़ी के शीर्ष ब्रास को इतना प्रभावित किया कि उन्होंने उन्हें कभी भी टीम से नहीं निकलने दिया, जब तक कि वह सेवानिवृत्त नहीं हो गए.

5) ध्रुव शौरे
Why does the future belong to Dhruv Shorey, if it does?
घरेलू क्रिकेट सर्किट में दिल्ली के 28 वर्षीय बल्लेबाज, ध्रुव शोरे इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक दिल्ली की टीम के लिए नहीं खेले हैं. वह वर्ष 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला गया था, लेकिन टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन शानदार नहीं रहा.

;

उन्हें अभी तक सिर्फ 2 मैचों में खेलने का मौका दिया गया है और उनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा है. लेकिनउन्होंने घरेलू स्तर पर जिस अंदाज़ में प्रदर्शन किया, उसके बाद  वह इस सीज़न में आईपीएल नीलामी में उच्च मांग में रहने की उम्मीद है.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *