;
IPL TOP 5/10

तमिलनाडु के 5 फेमस क्रिकेटर जो CSK के लिए कभी नहीं खेले IPL

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में सबसे कंसिस्टेंट प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक रही हैं. उन्होंने 2010, 2011 और 2018 में तीन बार आईपीएल जीता है. सीएसके लगभग हर सीजन में आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचा है. आईपीएल 2020 एकलौता सीजन रहा हैं जब टीम ने प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम है जिसने उन साबित खिलाड़ियों का समर्थन किया है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर या घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है.

इन वर्षों में, सीएसके ने कुछ स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन किया है, जो चेपक की स्थितियों को किसी और से बेहतर जानते हैं. मुरली विजय, आर अश्विन और सुब्रमण्यन बद्रीनाथ अतीत में सीएसके के लिए बेहद सफल रहे है. लेकिन तमिलनाडु के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें आईपीएल में सीएसके का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला. तो, आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही तमिलनाडु के पांच खिलाड़ियों पर जिन्होंने आईपीएल में सीएसके के लिए कभी नहीं खेला.

5) मुरुगन अश्विन
IPL 2020: Kings XI Punjab Murugan Ashwin took cue from RCB bowlers by observing them
मुरुगन अश्विन एक लेग स्पिनर हैं जो पिछले 2-3 सालों से आईपीएल का हिस्सा हैं. अश्विन को पहली बार एमएस धोनी की कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम में लिया गया था. उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अपना स्थान टीम में कायम नहीं रख पाए. पिछले तीन वर्षों में, वह RCB और KXIP के लिए खेल चुके हैं.

;

पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के साथ उनका शानदार प्रदर्शन था, क्योंकि उन्होंने 9 मैचों में 10 विकेट लिए थे. भले ही अश्विन तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर हैं लेकिन वह चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा नहीं हैं. एमएस धोनी स्पिनरों को पसंद करते हैं और इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि अगर उन्हें अगले साल मेगा ऑक्शन में CSK टीम द्वारा चुना जाता है.

;

4) टी नटराजन
T Natarajan is a find of this IPL' - DTNext.in
तमिलनाडु के बाएं हाथ का तेज गेंदबाज तीन महीने में घरेलू नाम बन गया है. टी नटराजन को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मौका मिला जिसके कारण तीनों प्रारूपों में भारत की शुरुआत हुई. वह भारत के लिए शानदार रहा है, खासकर व्हाइट-बॉल प्रारूपों में.

नटराजन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में एक स्टार रहे हैं, लेकिन उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद, CSK ने उन्हें नहीं चुना. वह KXIP टीम का हिस्सा थे और फिर SRH में चले गए. CSK के पास शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के रूप में अच्छे पेसर हैं और इसलिए CSK ने एक नए गेंदबाज के बारे में सोचा होगा, लेकिन उन्होंने नटराजन को टीम नहीं चुना.

3) वरुण चक्रवर्ती
AUS vs IND: KKR's Varun Chakravarthy Earns Maiden National Call-Up, Mohammed Siraj, Navdeep Saini Named In Test Squad | Cricket News
तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना पहला आईपीएल सीजन खेला था. वह 2019 में KXIP टीम का हिस्सा थे, लेकिन चोटों ने उन्हें कई मैच नहीं खेलने दिए. वह केकेआर के लिए शानदार थे और उन्हें भारत में कॉल-अप मिला, लेकिन चोट के कारण वह टीम से बाहर हो गए.

चक्रवर्ती सीएसके के लिए नहीं खेले लेकिन पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने दो मैचों में दो बार एमएस धोनी का विकेट हासिल किया. स्पिनर ने एमएस धोनी दोनों मैचों में बिलकुल बेअसर कर दिया. चक्रवर्ती ने केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया और ऐसा कोई तरीका नहीं है कि केकेआर उन्हें रिलीज करेगा लेकिन अगर कोई विकल्प दिया जाता है तो सीएसके उन्हें टीम में शामिल करना पसंद करेगी.

2) वाशिंगटन सुंदर
IPL 2020: How Washington Sundar Has Played a Key Role in RCB's Success Thus Far

वाशिंगटन सुंदर जिन्हें भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला के लिए एक नेट गेंदबाज के रूप में रखा गया था, उन्होंने टेस्ट में पदार्पण किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने हरफनमौला कौशल से सभी को प्रभावित किया. सुंदर पहली बार तब सुर्खियों में आए जब उन्हें आईपीएल 2017 में आर अश्विन की जगह राइजिंग पुणे सुपरजायंट में लिया गया.

उनके पास एक शानदार आईपीएल था जिसने उन्हें आरसीबी के लिए खेलने का मौका मिला और भारत के लिए सफ़ेद गेंद क्रिकेट में डेब्यू किया. यह आश्चर्य की बात है कि सुंदर ने आईपीएल में सीएसके के लिए नहीं खेला है और अगले साल मेगा नीलामी के साथ एक उच्च संभावना है कि वह आईपीएल 2022 में सीएसके टीम के साथ होंगे.

1) दिनेश कार्तिक
IPL 2020: KKR skipper Dinesh Karthik on Mankad: If my bowler does it, I won't accept it as a dismissal - Sports News
दिनेश कार्तिक कह चुके हैं कि वह चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल नीलामी में उनके लिए बोली लगाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन सीएसके ने एक और विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प चुना जो कि सही निर्णय था. कार्तिक पिछले 13 वर्षों से आईपीएल का हिस्सा हैं और उन्होंने कई आईपीएल टीमों के लिए खेला है लेकिन उन्होंने कभी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेला है.

;

कार्तिक पिछले तीन सत्रों में केकेआर टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्होंने पिछले सत्र में केकेआर के कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया. अपनी उम्र के साथ नहीं, कार्तिक को निकट भविष्य में सीएसके में इसे बनाना मुश्किल हो सकता है.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *