;
TOP 5/10

4 मौके जब रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी रितिका को दिया स्पेशल गिफ्ट

रोहित शर्मा जो कि सफेद गेंद के प्रारूप में भारतीय टीम के उप-कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट में एक सुपरस्टार हैं. वह पिछले 8-9 वर्षों में व्हाइट-बॉल प्रारूपों पर हावी होने में कामयाब रहे हैं और धीरे-धीरे लगातार टेस्ट प्रारूप में इसे दोहराने की प्रयास कर रहे हैं. मध्य क्रम के खिलाड़ी के रूप में शुरुआत करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज को 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में ओपनिंग करने के लिए कहा गया था, जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

उन्होंने भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए तीन दोहरे शतक और कई शतक बनाए हैं. लेकिन फिलहाल ऐसा लग रहा है मानो रोहित शर्मा इन शतकों जब लगाना पसंद करते हैं जब भी उनकी पत्नी रितिका सजदेह के लिए कोई खास अवसर आया है. जब भी कोई शतक लगा है, तो वह उसे एक खास तोहफा देने में कामयाब रहा है. तो, आइए चार उदाहरणों पर गौर करें जब रोहित शर्मा ने रितिका को एक स्पेशल उपहार दिया.

4) 208* रन vs श्रीलंका- शादी की सालगिरहImage result for rohit 208

;

भारत की टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला एकदिवसीय मैच हार गया था. 13 दिसंबर 2017 को दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत के लिए एक करो या मरो का खेल था जो रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह भी है. भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया और रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की.

;

मैच में धवन पचास रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रोहित शर्मा ने आगे बढ़कर वनडे प्रारूप में अपना तीसरा दोहरा शतक बनाया. रोहित शर्मा 153 गेंदों पर 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 208 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने 141 रन से मैच जीता और रोहित शर्मा अपनी शादी की सालगिरह पर मैन ऑफ द मैच थे जो उनकी पत्नी के लिए एक स्पेशल तोहफा था.

3) 118 रन vs श्रीलंका- रितिका का जन्मदिन
Image result for rohit sharma 118 vs sri lanka
उनकी शादी की सालगिरह पर स्पेशल तोहफे के नौ दिन बाद, रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी को उसके जन्मदिन पर एक और गिफ्ट दिया. एकदिवसीय श्रृंखला के बाद, यह T20I श्रृंखला खेली गई थी, और भारत को इंदौर में दूसरे T20I में पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था. भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित और केएल राहुल ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी.

रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों में शतक बनाया जो संयुक्त रूप से सबसे तेज T20I शतक है. एक समय ऐसा लग रहा था कि वह एक टी20I खेल में दोहरा शतक बना सकते हैं, लेकिन वह केवल 43 गेंदों पर 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 118 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच में भी भारतीय सलामी बल्लेबाज अपनी पत्नी को एक और गिफ्ट देने में कामयाब रहे, इस बार उनके जन्मदिन के अवसर पर ऐसा हुआ.

2) 115 रन vs साउथ अफ्रीका- वैलेंटाइन डे गिफ्ट
Image result for rohit sharma 115 vs south africa
यह समय सभी कपल्स के लिए एक स्पेशल अवसर था क्योंकि यह वेलेंटाइन डे था. रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन 13 फरवरी को 5वें एकदिवसीय मैच में रोहित एक अलग मूड में थे. रोहित शर्मा एकमात्र भारतीय थे जिन्होंने उस पारी में 50 का आंकड़ा पार किया था और उन्होंने शतक लगाया था.

भारतीय उप-कप्तान ने 13 फरवरी 2018 को 126 गेंदों में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 115 रन बनाए जो वेलेंटाइन डे से सिर्फ एक दिन पहले था. रोहित शर्मा ने गिफ्ट देने का चलन जारी रखा क्योंकि उन्होंने एक स्पेशल अवसर पर एक और शतक बनाया.

1) 161 रन vs इंग्लैंड- वैलेंटाइन डे गिफ्ट
Image result for rohit sharma 161 vs south africa
तीन साल बाद रोहित शर्मा का अंदाज़ अभी भी जारी है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मुश्किल विकेट पर 161 रन बनाए. एक बार फिर, तारीख 13 फरवरी थी और हिटमैन की पत्नी रितिका स्टैंड से इस विशेष पारी का आनंद ले रही थी.

;

गेंद टर्न ले रही थी, और ऐसा लग रहा था कि भारतीय सलामी बल्लेबाज एक अलग पिच पर बल्लेबाजी कर रहा है. वह 231 गेंदों पर 161 रन पर आउट हो गए जिसकी मदद से भारत ने बोर्ड पर 329 का स्कोर बनाया. आप इसे एक संयोग कह सकते हैं, लेकिन रोहित शर्मा अपनी पत्नी को विशेष अवसरों पर विशेष उपहार देने के लिए जाने जाते हैं क्योंकि उन्होंने ऐसा चौथी बार किया था.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *