;
IPL TOP 5/10

IPL में एमएस धोनी को शून्य पर आउट करने वाले 4 गेंदबाज

क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल माना जाता हैं, इस खेल में कब क्या हो जाए ये कहा नहीं जा सकता हैं. आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दरअसल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के महानतम बल्लेबाज एमएस धोनी बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौटे.

आईपीएल इतिहास में ऐसा सिर्फ चौथी बार देखने को मिला हैं जब किसी गेंदबाज ने एमएस धोनी को आईपीएल में शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं. आज इस लेख में हम उन 4 गेंदबाजों के बारे में जानेगे.

1) शेन वॉटसन – 2010
Shane Watson was the most economical bowler for Rajasthan Royals | Photo | Indian Premier League | ESPNcricinfo.com
आईपीएल 2010 में ये पहली बार देखने को मिला था जब दिग्गज बल्लेबाज एमएस धोनी बिना कोई रन बनाये आउट हुए थे. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने पारी के अंतिम ओवर में सुमित नरवाल के हाथों कैच आउट करवाकर पहली ही गेंद पर पवेलियन वापसी भेज दिया था.

;

2) डर्क नेनिस- 2010
Dirk Nannes, IPL Photogallery | IPL Photos 2013 | IPL T20 Photos
आईपीएल 2010 के 50वें मुकाबले में दूसरी बार देखने को मिला था जब एमएस धोनी आईपीएल मैच में बिना कोई रन बनाये वापसी लौट गए थे. लो स्कोरिंग मैच में एमएस धोनी नंबर 3 बैटिंग करने आये थे हालाँकि दिल्ली कैपिटल्स/दिल्ली डेयरडेविल्स के तेज गेंदबाज डर्क नेनिस ने उन्हें मिथुन मन्हास के हाथों कैच आउट कराया था. इस मैच में धोनी दो गेंद खेलकर आउट हुए थे.

;

3) हरभजन सिंह- 2015
IPL 8, RCB vs MI: Mumbai overcome royal challenge, Bhajji stands out
दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह पहले भारतीय गेंदबाज थे, जिन्होंने एमएस धोनी को आईपीएल में बिना कोई रन बनाये पवेलियन की राह दिखाई थी. ये मौका आईपीएल 2015 में आया था. भज्जी ने सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज को गोल्डन डक पर एलबीडब्ल्यू आउट करके वापसी भेजा था.

;

4) आवेश खान- 2021
Image
युवा तेज गेंदबाज आवेश खान इस सूची में शामिल होने वाले सबसे नए और युवा नाम हैं. तेज गेंदबाज ने मुंबई में खेले गए 2021 सीजन के दूसरे मुकाबले में महानतम बल्लेबाज एमएस धोनी को  जीरो के स्कोर पर क्लीन बोल्ड करने पवेलियन भेजा था.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *