;
TOP 5/10

3 बदलाव जो AUS के खिलाफ टीम इंडिया को जीता सकते हैं टी20I सीरीज

3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारने के साथ ही मेहमान टीम इंडिया सीरीज हार चुकी हैं हालाँकि सीरीज का तीसरा मुकाबला 2 दिसम्बर को कैनबरा में खेला जाएगा. वनडे सीरीज के बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

वनडे सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के मनोबल में गिरावट आना स्वाभाविक हैं. दरअसल एकदिवसीय सीरीज में टीम कई गलतियाँ हुई अगर इन गलतियों को सुधार लिया जाए तो टीम से टी20 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती हैं.

आज इस लेख में हम 3 ऐसे बदलावों के बारे में जानेगे, जिसकी मदद से भारत टी20 सीरीज जीत सकती हैं.

3) वाशिंगटन सुंदर

Keep things simple and be calm and composed: Washington Sundar on spinners'  role in T20 cricket


वनडे सीरीज में फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा हैं. चहल न विकेट ले पा रहे हैं और न ही रन रोकने में सफल हो पाए हैं, ऐसे में टी20 सीरीज में वाशिंगटन सुंदर को मौका देना एक फायदे का सौदा हो सकता हैं.

सुंदर पॉवरप्ले में अकसर विकेट लेने के लिया जाने जाते हैं और वनडे सीरीज में अब तक सबसे बड़ी परेशानी यही रही हैं कि टीम इंडिया के गेंदबाज शुरूआती विकेट नहीं ले पाए हैं, इसके आलावा सुंदर बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं.

2) टी नटराजन

India in Australia: T Natarajan added to ODI squad after Navdeep Saini  complains of back spasm | Cricket News – India TV


आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए धमाल मचाने वाले टी नटराजन को टी20 सीरीज में नवदीप सैनी के खराब प्रदर्शन के बाद टीम में चुनना एक उत्तम विकल्प साबित हो सकता हैं.

वनडे सीरीज में अब तक टीम इंडिया के गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में काफी खराब गेंदबाजी की हैं जोकि दोनों टीम के बीच का अंतर भी रही हैं. दूसरी तमिलनाडु के इस गेंदबाज ने आईपीएल में खुद को यॉर्कर किंग साबित किया हैं. ऐसे में उन्हें टी20 सीरीज में जगह देने से टीम को काफी फायदा मिल सकता हैं.

;


3) केएल राहुल से ओपनिंग
कराना

;
ICC T20I Rankings: KL Rahul rises to 6th, Kuldeep Yadav slips to 4th -  Sports News


वनडे सीरीज में मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की है लेकिन मयंक 20+ रनों पारी को अर्धशतक या शतक में तब्दील करने में नाकाम रहे हैं, जिससे एक बड़े टारगेट को हासिल करने में टीम इंडिया को परेशानी हुई हैं.

टी20 में अच्छी और मजबूत के लिए शिखर धवन और केएल राहुल को मौका मिल चाहिए. राहुल ने टी20 में बतौर ओपनर अपने खेल से सभी को काफी प्रभावित किया हैं, ऐसे में उन्हें नंबर 5 पर मौका दिया जाना सही नहीं होगा.    

     

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *