;
न्यूज़

ICC ने किया टेस्ट रैंकिंग का ऐलान, विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिड्नी में खेले गए तीसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग का ऐलान कर दिया हैं. ताजा रैंकिंग में इंडियन खिलाड़ियों को ज्यादा कोई फायदा नहीं हुआ हालाँकि मैन ऑफ द मैच जीतने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

New Zealand Vs India 2020: 1st Test, Wellington – Fans Upset After Virat  Kohli Falters Yet Again


आईसीसी के मौजूदा रैंकिंग में न्यूजीलैण्ड के कप्तान केन विलियम्सन बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान से तीसरे पर खिसक गए हैं. इसके आलावा भारत के स्टैंडिंग कप्तान अजिंक्य रहाणे को स्थान का नुकसान हुआ हैं और अब वह सातवें स्थान पर आ गए हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा 2 स्थान उपर आकर 8वें स्थान पर पहुँच गए हैं. सिड्नी टेस्ट की चौथी पारी में 97 रनों की यादगार पारी खेलने वाले ऋषभ पन्त 45वें पायदान से सीधे 26वें स्थान पर गए हैं.  


गेंदबाजों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज पैट्रिक कमिंस अभी भी टॉप पर बने हुए हैं जबकि जोश हेजलवुड 3 स्थान उपर चढ़कर पांचवे पर आ गए हैं. स्टार्क को 3 स्थान पर नुकसान हुआ हैं और वह आठवें नंबर पर आ गए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह एक स्थान खिसककर 10वें स्थान पर पहुँच गए हैं. जबकि अश्विन भी खराब गेंदबाजी के बाद 9वें स्थान पर गये हैं.  

;


भारत के लिए अच्छी खबर रविन्द्र जडेजा की तरफ से आई हैं. स्टार खिलाड़ी जडेजा ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं हालाँकि टॉप पर अभी भी इंग्लैंड के दिग्गज बेन स्टोक्स का नाम हैं.        

;


;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *