;
न्यूज़

रोहित ने किया खुलासा, जिसकी वजह से यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए थे

रोहित शर्मा के यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया न जाने के फैसले को कई कारण से उन्हें कई लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ा है. आईपीएल 2020 के समापन के ठीक एक दिन बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई. दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने खिताब जीत के बाद मुंबई इंडियंस के शिविर के साथ भारत लौटने का फैसला किया था.

देश लौटने से पहले, बीसीसीआई ने उन्हें एहतियात के तौर पर वनडे और टी20 सीरीज़ के लिए आराम देते हुए टेस्ट टीम में शामिल किया था. रोहित को पिछले महीने 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किसी भी टीम में उनका नाम नहीं था.

Rohit Sharma: Records in International Cricket


लेकिन बाद में, वह मुंबई के लिए एक्शन में लौट आए और बाद में उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया. पिछले हफ्ते, उन्होंने अपने पुनर्वसन को पूरा करने और श्रृंखला के लिए पूरी तरह से ठीक होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की यात्रा की. हालांकि, वह कथित तौर पर पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए है.


रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया न जाने के पीछे का कारण

;


मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि रोहित शर्मा के जल्द ठीक होने की संभावना नहीं है. दरअसल कई एक्सपर्ट्स का पहले भी कहा था कि रोहित को आईपीएल के बाद टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना चाहिए था और ऑस्ट्रेलिया में पुनर्वसन पूरा करना चाहिए  था. ऐसे में वह टेस्ट सीरीज की शुरुआत से ही चयन के लिए उपलब्ध होते.

वैसे, यह कह सकते हैं कि आलोचना रोहित पर थोड़ी अनुचित है. उनके भारत लौटने के फैसले के पीछे का कारण उनकी चोट या प्रतिबद्धता से संबंधित नहीं है. क्रिकेट पत्रकार बोरिया मजूमदार के अनुसार, रोहित देश लौट आए क्योंकि उनके पिता COVID-19 से पीड़ित थे.

;
रोहित शर्मा के पिता थे कोरोना पॉजिटिव, खबर मिलते ही यूएई से लौटे मुंबई!


बोरिया को स्पोर्ट्स टुडे को बताया, “रोहित ने टीम के साथ [ऑस्ट्रेलिया जाने] के लिए मुंबई इंडियंस के साथ मुंबई वापस आने का कारण यह बताया कि उनके पिता COVID-19 पॉजिटिव थे. यह वास्तविकता है.”

“इसके बाद, अगर वह रेड-बॉल सीरीज़ नहीं खेलना चाहते थे, तो उनके पास एनसीए की यात्रा करने का कोई कारण नहीं था. वह आसानी से रितिका (पत्नी) और परिवार के साथ वापस आ सकते थे. इसलिए यह कहने का कोई कारण नहीं है कि रोहित लाल गेंद की श्रृंखला नहीं खेलना चाहते हैं.”

इस बीच, मीडिया में ये खबरे हैं कि बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से रोहित और इशांत शर्मा के लिए क्वारंटाइन नियमों में ढील करने का अनुरोध किया है. इशांत भी फिलहाल एनसीए में हैं. मौजूदा नियमों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया पहुंचने वाले किसी भी व्यक्ति को 14-दिनों का क्वारंटाइन अनिवार्य हैं.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *