;
IPL TOP 5/10

IPL 2021: 5 कारण क्यों CSK को सुरेश रैना को रिटेन करना चाहिए

आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले सबसे को हैरान करते हुए सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से बाहर होने का निर्णय किया था. रैना को मिस्टर आईपीएल के रूप में जाना जाता है.  रैना की अनुपस्थिति सीएसके के लिए ही नहीं बल्कि प्रतियोगिता के प्रशंसकों के लिए भी एक झटका था.

रैना के आईपीएल 2020 के नाम वापसी लेने के बाद से टीम मैनेजमेंट और रैना को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं. यहाँ तक कि टीम ने रैना के साथ कॉन्ट्रैक्ट भी रद्द कर दिया हैं. इन सब के बीच आज इस लेख में हम 5 ऐसे कारण जानेगे, जिन्हें देखकर अभी कहेंगे कि रैना को रेटिन करना सीएसके के लिए फायदेमंद होगा.

1) एक संभावित कप्तानी उम्मीदवार

Breaking News: सुरेश रैना ने दिए IPL 2020 में वापसी के संकेत, कहा चेन्नई  सुपर किंग्स मेरा परिवार है - Chennai super kings batsman suresh raina may  return in ipl 2020 On Cricketnmore


अगर आईपीएल 2020 में रैना अनुपस्थिति नहीं होते  तो रैना एमएसडी के लिए टीम के कप्तान के रूप में ऑटोमैटिक रिप्लेसमेंट होते. हालांकि, फिलहाल, ऑड्स फाफ डु प्लेसिस और केन विलियमसन (यदि वे खरीदते हैं) कप्तानी के विकल्प हैं. हालाँकि हमारा मानना हैं कि अभी सीएसके को रैना के साथ जाना चाहिए. वे धोनी के की तरह लंबे समय से फ्रैंचाइज़ी के साथ रहे हैं और फ्रैंचाइज़ी के कार्य को अच्छी तरह से जानते हैं। इसके अलावा, रैना खुद एक आईपीएल अनुभवी हैं और आर्मबैंड लेने का सबसे अच्छा विकल्प है. यहां तक ​​कि अगर प्रबंधन इसके खिलाफ फैसला करता है, तो वे कम से कम रैना को अपने नेतृत्व कौशल के लिए ले सकते हैं.

2) रैना से बल्लेबाजी लाइनअप में बढेगा अनुभव

Chennai Super Kings player Suresh Raina scored 57 in CSK vs MI IPL Final  2010 |IPL इतिहास: जानिए सुरेश रैना ने कैसे बनाया था CSK को पहली बार आईपीएल  चैंपियन | Hindi News


शेन वॉटसन का संन्यास लेना सीएसके के लिए एक बड़ा झटका होगा. इसके अलावा, टीम के पास सलामी बल्लेबाज के रूप में रुतुराज गायकवाड़ का उपयोग करने की संभावना है. लेकिन टॉप आर्डर में कुछ अनुभव की आवश्यकता है. इस भूमिका को भरने के लिए रैना एक शानदार विकल्प है. जैसा कि पहले बताया गया है, रैना आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, ऐसे में बह अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम में जान फूंक सकते हैं. 2018 में, सीएसके ने खुद एक उदाहरण स्थापित किया था. इसलिए, रैना को भविष्य के संस्करणों के लिए सीएसके के साथ रहना चाहिए.    

3) फैनबेस को खुश करने का एक तरीका

;
Fans waited for two years: Harbhajan Singh heartbroken after CSK's IPL 2018  matches moved from Chennai

चिन्न थला के नाम से मशहूर सुरेश रैना के फैनबेस में एक बड़ा नाम है. एमएसडी के बाद, वह टीम के दूसरे सबसे लोकप्रिय सदस्य है. अब, अगर धोनी रिटायर होते हैं, तो यह पहलू काफी महत्वपूर्ण बन जाएगा. इससे बचने के लिए सीएसके को सुरेश रैना को रिटेन रखना चाहिए. मैच के दौरान सालों से फैन्स सीएसके के 12वें खिलाड़ी रहे हैं. ऐसे में अगर को टीम से बाहर किया जाता हैं तो रैना को फैनबेस टीम के साथ से हट जाएगा.

4) टॉप आर्डर में एक सॉलिड खब्बू बल्लेबाज

;
IPL में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खब्बू बल्लेबाज, टॉप पर हैं हैरान कर देने  वाला नाम


आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी चार टीमों में शीर्ष पर एक बाएं हाथ का खिलाड़ी था. सैम कुरेन के अलावा, जिन्हें फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया गया था, सीएसके के पास इस सीजन में कभी भी शीर्ष क्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं था. समाधान सरल है अगर रैना इलेवन इलेवन में आते हैं, तो वह टीम को एक रणनीतिक और तकनीकी लाभ भी देंगे. यूएई की तरह, यदि एक तरफ छोटी बाउंड्री और दूसरी तरफ लंबे बाउंड्री हैं तो बाएं-दाएं संयोजन होने से आप हर समय खेल में बने रह सकते हैं.


5) सभी अफवाहों पर लग जाएगा विराम

srinivasan comment on suresh raina: सुरेश रैना के साथ है चेन्नै सुपरकिंग्स,  मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया: एन. श्रीनिवासन - csk will always stand by  suresh raina my comment took


हमें लगता है कि सुरेश रैना को बनाए रखने के लिए सीएसके के लिए सबसे बड़ा प्रेरक होना चाहिए, अभी तक बहुत सारी अफवाहें चल रही हैं, और फ्रैंचाइज़ी के हेल्थ के लिए, रैना को वापस आने की आवश्यकता है. इस प्रकार, एक पूर्ण विराम सेट किया जा सकता है, और फ़ोकस ऑन-फ़ील्ड प्रदर्शनों पर दृढ़ता से वापस आ जाएगा.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *