;
इंटरव्यू

पिता के निधन के बाद जब फूट-फूटकर रो रहे थे सिराज, तब कोहली ने इस तरह की उनकी मदद

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को कुछ दिनों पहले अपने पिता की दुखद निधन के बारे में पता चला. जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने व्यक्तिगत नुकसान पर काबू पाने में उनकी मदद की. सिराज, जो ऑस्ट्रेलिया में डाउन अंडर मेन के खिलाफ आगामी हाई-प्रोफाइल श्रृंखला के लिए तैयार हैं.

Virat Kohli, MS Dhoni Has Backed Me - Mohammed Siraj


सिराज ने शुक्रवार को अपने पिता मोहम्मद घोस को खो दिया. सिराज के पिता केवल 53 वर्ष के थे और लम्बे समय से फेफड़े की बीमारी से लड़ाई लड़ रहे थे.

सिराज के पिता, एक ऑटो-रिक्शा चालक थे. साधारण परिवार के आने घोस ने हमेशा अपने बेटे कोअंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. दरअसल उन्होंने बेटे को सभी सुविधा मुहैया कराने के लिए दिन-रात मेहनत की और बेटे को एक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेटर बनाया लेकिन बेटे के सफलता देखने के लिए वह ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रह पाए.


पिता के निधन के ऑस्ट्रेलिया में मौजूद सिराज काफी दुखी थे. इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने उनकी मदद की और समझाया. कोहली के बारे में बात करते हुए सिराज ने बताया, “विराट भाई ने कहा ‘मियाँ टेंशन मत ले’ और मजबूत बनो. आपके पिता चाहते थे कि आप भारत के लिए खेलें. इसलिए, ऐसा करें और टेंशन न लें. कप्तान ने मुझसे कहा, ‘अगर आप मजबूत हो सकते हैं तो इस स्थिति में, यह सिर्फ आपकी मदद करेगा’ इसलिए ये भारतीय कप्तान के सकारात्मक शब्द थे जिससे काफी अच्छा लगा.”

;
सिराज के पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज  - In Australia for Test series, Mohammed Siraj loses father back home tspo  - AajTak


भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके पिता उनके जीवन की सबसे बड़े सपोर्टर थे. सिराज ने कहा कि उनकी मानसिकता अब अपने पिता के सपनों को पूरा करने और ऑस्ट्रेलिया के लिए हाई-प्रोफाइल दौरे में भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए चमकना है.

सिराज ने कठिन समय में लगातार उनका साथ देने के लिए अपने टीम के साथियों को भी धन्यवाद दिया. 26 वर्षीय को कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 13 में एक उपयोगी अभियान के बाद अपना पहला टेस्ट कॉल-अप मिला है.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *